Move to Jagran APP

करइल इलाके में तबाही मचाने पहुंची गंगा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। पानी अब करइल इलाके में भी तेजी से फैलन

By Edited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 01:00 AM (IST)
करइल इलाके में तबाही मचाने पहुंची गंगा

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। पानी अब करइल इलाके में भी तेजी से फैलने लगा है। क्षेत्र के एनएच-31 से दक्षिण सिवान में लगी पूरी फसल डूबकर बर्बाद हो चुकी हैं। वहीं सड़क पार सिवानों में भी फसलें डूबने लगी हैं। जलस्तर में तेज हो रहे बढ़ाव के चलते सेमरा, शिवराय का पूरा गांव के अधिकतर बस्तियों में बाढ़ का पानी घुस गया है। सेमरा दलित बस्ती व प्राथमिक विद्यालय स्थित कटान पीड़ित विस्थापित परिवारों की बस्तियां पूरी तरह से पानी में डूब गई है। अब ग्रामीणों का सिर ढकने के लिए प्लास्टिक तिरपाल व रहने के लिए सेमरा शेरपुर मुख्य सड़क ही रह गई है। लोगों को गांव से आवागमन के लिए बड़ी नाव उपलब्ध न कराए जाने से बाजार आदि तक आने में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलस्तर बढ़ने का आलम यह है कि शिवराय का पूरा से लेकर सेमरा गांव के पश्चिम सिरे के बीच डा.योगेश गुप्ता के मकान के आसपास व सेमरा यादव बस्ती के पास ही ठोकर दिखाई दे रहा है, बाकी जगहों पर ठोकर डूब चुका है। ठोकर डूबने व जलस्तर में लगातार बढ़ाव होने से ग्रामीण किसी तरह की अनहोनी को लेकर काफी ¨चतित हैं। बच्छलपुरा

loksabha election banner

गांव के चारों तरफ पानी हो जाने से उनका गांव से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों को आवागमन के लिए नाव की व्यवस्था की गई है। बाढ़ का पानी कस्बे के डाकबंगला स्थित शिवलक्ष्मी हास्पिटल से के बगल से इंटर कालेज में प्रवेश कर गया है। वहीं महादेवा मोड़ से ईदगाह तक जाने वाली सड़क पर भी पानी बह रहा है। इंटर कालेज में घुटनों से अधिक पानी जमा हो गया है। कस्बे में तहसील के पिछवाड़े गड़ेरिया का पुरा जाने वाली सड़क के बगल से भट्ठी मुहल्ले में भी पानी प्रवेश कर गया है।

जमानियां: स्थानीय नगर के बुद्धिपुर, दुरहिया व हरपुर के निचले इलाके बाढ़ भी चपेट में आ गए हैं। हरपुर के बाढ़ प्रभावित लोग प्राथमिक विद्यालय में अपने मवेशियों संग शरण लिए हैं। वहीं बुद्धिपुर व दुरहिया मुहल्ले के लोगों ने ऊंचे स्थानों पर शरण लिया है। वर्ष 2013 में आई बाढ़ ¨बदु को छूने के करीब पहुंची गंगा का

उफान देख लोग सहमे हुए हैं। जैसे-जैसे बाढ़ का पानी फैल रहा है वैसे-वैसे उन लोगों में दहशत इसकी जद में आने से बचे लोगों में भी दहशत बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.