Move to Jagran APP

सहरी, अफ्तारी व तराबी में हो रही बिजली कटौती

गाजीपुर : भीषण गर्मी एवं उमस के बीच बिजली कटौती लोगों पर भारी पड़ रही है। शासन की लाख कोशिशें के ब

By Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 07:28 PM (IST)
सहरी, अफ्तारी व तराबी में हो रही बिजली कटौती

गाजीपुर : भीषण गर्मी एवं उमस के बीच बिजली कटौती लोगों पर भारी पड़ रही है। शासन की लाख कोशिशें के बावजूद माह-ए-रमजान में सहरी, अफ्तारी एवं तराबी के दौरान बिजली कटने का सिलसिला नहीं रूक रहा है। नगर में बीते शुक्रवार व शनिवार को सहरी के समय बिजली की आपात कटौती होने के कारण रोजेदारों को अंधेर में सहरी करनी पड़ी।

loksabha election banner

सैदपुर : अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। बमुश्किल छह से आठ घंटे ही आपूर्ति मिल रही है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से बिजली आपूर्ति बढ़ाने की मांग को दरकिनार कर मनमाने ढंग से आपूर्ति की जा रही है।जनता में आक्रोश है। नगर में तो इस समय ठीक-ठाक आपूर्ति मिल रही है लेकिन रोस्टर का निर्धारण सही ढंग से न किए जाने के कारण नागरिक परेशान हैं। सुबह नौ बजे आपूर्ति शुरू हो रही है और दोपहर दो बजे कट जा रही है। इसके बिजली पांच बजे आ रही है और रात में 12 बजे कट जा रही है। इसके बाद आपूर्ति रात दो बजे से सुबह छह बजे तक हो रही है। इस बीच भी बिजली का कई बार आना-जाना जारी रहता है। ग्रामीण अंचलों में तो आपूर्ति बहुत कम की जा रही है। दोपहर 12 बजे आपूर्ति शुरू होती है और शाम छह बजे कट जाती है। इसके बाद आपूर्ति रात बारह बजे से सुबह छह बजे तक होती है। इस बीच भी बार-बार

कटौती होती रहती है। भीषण गर्मी में बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं।

चैन से सो भी नहीं पा रहे हैं। बिजली कटौती से किसानों को खेती भी प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने रोस्टर के मुताबिक कम से कम 16 घंटे आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है। इधर अधिशासी अभियंता चंद्रबली ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश के मुताबिक आपूर्ति की जा रही है। रेवतीपुर : क्षेत्र में बीस घंटे से उपर से विघुत कटौती से सैकडों गांव में उमस व गर्मी से लोग बेहाल है रविवार की शाम पांच बजे बिजली कटने के बाद सोमवार की दोपहर तक बिजली नहीं आया है जिससे लोग परेशान बीती रात हल्की बारिश ने उमस और बढ़ा दी है । जेई संतोष मौर्य ने बताया कि बीती रात आकाशीय बिजली से 33 हजार के तार में कई जगह फाल्ट हो गया है उसे बनाया जा रहा है। इसके चलते तड़ीडीघाट फीटर की आपूर्ति बंद है। बताया कि ताडीघाट फीडर से ढढनी, सुहवल व रेवतीपुर उपकेंद्र को सप्लाई दी जाती है।

लो-वोल्टेज से परेशानी

सैदपुर: बिजली आपूर्ति के दौरान लो-वोल्टेज की समस्या बनी रहने से विद्युत उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। फ्रीज, कूलर, वा¨शग मशीन व सबमर्सिबल आदि उपकरण काम न करने से लोग परेशान हैं। उपभोक्ताओं ने समस्या के निराकरण की मांग की है।

चार दिनों से जला है ट्रांसफार्मर

सादात: दौलतनगर स्थित विद्युत उपकेंद्र पर लगे चार एमबीए का ट्रांसफार्मर चार दिनों से जला होने से आपूर्ति ठप है। चार दिनों से बिजली न रहने से पेयजल की किल्लत भी उत्पन्न हो गई है। उमस भरी गर्मी में आम जनता परेशान हैं। नागरिकों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों से कहा गया लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। दूसरे फीडर से जोड़कर मात्र तीन-चार घंटे ही आपूर्ति की जा रही

है। सबसे ज्यादा परेशानी रोजेदारों को हो रही है। एसडीओ रत्नेश जायसवाल ने बताया कि शीघ्र ही ट्रांसफार्मर बदलवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.