Move to Jagran APP

दस लाख के गहनों संग सात बदमाश गिरफ्तार

गाजीपुर: जिले की पुलिस को रविवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सैदपुर, नंदगंज व खानपुर थाने क्षेत्र मे

By Edited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 01:00 AM (IST)
दस लाख के गहनों संग सात बदमाश गिरफ्तार

गाजीपुर: जिले की पुलिस को रविवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। सैदपुर, नंदगंज व खानपुर थाने क्षेत्र में बीते दिनों हुई दिनदहाड़े लूट की घटना में शामिल सात बदमाशों को गिरफ्तार कर दस लाख के जेवरात बरामद करने का दावा की। पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन तमंचा, एक पिस्टल, चार ¨जदा कारतूस, दो खोखा कारतूस, घटना में प्रयुक्त चार मोटरसाइकिल बरामद की गई है। लुटेरों को पुलिस अधीक्षक रामकिशोर वर्मा ने सोमवार की दोपहर मीडिया के सामने पेश किया। बाद में सभी लुटेरों को जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक ने बताया रविवार की रात क्राइम ब्रांच , सैदपुर कोतवाली प्रभारी दिलीप ¨सह व नंदगंज थानाध्यक्ष विकास पांडेय संयुक्त रुप से लूट की घटना में शामिल अपराधियों की तलाश में क्षेत्र में भ्रमणशील थे। उसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि सैदपुर के डहराकलां स्थित सराफा की दुकान व नंदगंज थाना क्षेत्र के देवकली बाजार स्थित सराफा की दुकान में लूट करने वाले बदमाश आभूषण बेचने के लिए सिरगिथा बाजार से नंदगंज की ओर आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम सिहोरी ताल के पास घेराबंदी कर बदमाशों पकड़ ली। अभी पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही थी कि सूचना मिली कि पकड़े गए बदमाशों के कुछ साथी सैदपुर के भीमापार-उचौरी होते ही मेहनाजपुर आजमगढ़ की ओर जाने वाले हैं। क्राइम ब्रांच प्रभारी तेजबहादुर ¨सह, एचसीपी श्रीप्रकाश शुक्ल समेत सहयोगी पहुंचे। वहां पहले से मौजूद खानपुर थानाध्यक्ष रवींद्र श्रीवास्तव से वार्ता कर ही रहे थे कि एक बाइक पर सवार चार बदमाश आते दिखाई दिए। पुलिस टीम उन्हें दबोच ली। सभी बदमाशों से पुलिस थाने ले जाकर पूछताछ की तो वे सैदपुर, नंदगंज व खानपुर में दिनदहाड़े हुई लूट की घटना में शामिल होने की बात कबूल लिए। पकड़े गए बदमाशों के चार साथी अभी भी फरार हैं। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की।

पकड़े गए बदमाशों का नाम व पता

-कन्हैया विश्वकर्मा, निवासी अराजी कस्बा स्वाद, थाना बहरियाबाद।

-दिनेश यादव, निवासी डढ़वल, थाना सादात।

-राजेश सेठ, निवासी अराजी कस्बा स्वाद, थाना बहरियाबाद।

-शेरू, निवासी अमिला बाजार, थाना घोसी मऊ।

-अर¨वद यादव , निवासी भीमापार, थाना सैदपुर।

-शैलेंद्र चौहान, निवासी कबीरपुर, थाना बहरियाबाद।

-अर्जुन सेठ, निवासी अराजी कस्बा स्वाद, थाना बहरियाबाद।

व्यापारियों ने पहचान किया जेवर

घटना के खुलासे के बाद कोई नया बखेड़ा न खड़ा हो जाए इसके लिए पुलिस ने बरामद सामान की व्यापारियों से पहचान कराई। सभी व्यापारियों ने अपने-अपने आभूषण की पहचान किया और पुलिस को घटना के खुलासा के लिए बधाई दिया।

यह है घटनाक्रम

31 मई को दिनदहाड़े बदमाशों ने तमंचा के बल पर सैदपुर थाना क्षेत्र के डहराकला स्थित सराफा व्यापारी लल्लू सेठ को तमंचा सटाकर लाखों के जेवरात लूट लिया था। अभी पुलिस उस घटना का खुलासा भी नहीं कर सकी थी कि 11 जून को नंदगंज थाना क्षेत्र के देवकली बाजार स्थित गोपाल वर्मा की दुकान में धावा बोलकर बदमाशों ने लाखों के जेवरात की लूटपाट व फाय¨रग किया था। इसके बाद 14 जून को खानपुर थाना क्षेत्र के अनौनी बाजार स्थित सराफा व्यापारी जुगनू सेठ की दुकान में दिनदहाड़े घुसकर बदमाशों ने लूटपाट किया और कई राउंड फाय¨रग किया। ताबड़तोड़ दिनदहाड़े हुई तीन लूट की घटना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.