Move to Jagran APP

ट्रक ने तोड़ा रेलवे फाटक का बूम, हादसा टला

दिलदारनगर (गाजीपुर) : रक्सहा-दिलदारनगर बाईपास रोड के पास मंगलवार की भोर में 4.15 बजे ट्रक के धक्के स

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 07:46 PM (IST)
ट्रक ने तोड़ा रेलवे फाटक का बूम, हादसा टला

दिलदारनगर (गाजीपुर) : रक्सहा-दिलदारनगर बाईपास रोड के पास मंगलवार की भोर में 4.15 बजे ट्रक के धक्के से बंद रेल फाटक का बूम टूट गया। इसके बाद मय ट्रक चालक फरार हो गया। संयोग अच्छा रहा कि फाटक टूटने की सूचना पर स्टेशन मास्टर ने तत्काल डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी को दिलदारनगर होम सिग्नल के पहले रोक दिया। इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गेटमैन ने घटना की लिखित सूचना आरपीएफ को दी।

loksabha election banner

डाउन लाइन में मालगाड़ी को हरा सिग्नल देने के लिए उप स्टेशन अधीक्षक गणेश प्रसाद ने बाईपास रेल फाटक के गेटमैन जज को फाटक बंद करने की सूचना ़फोन से दी। गेटमैन ने फाटक को बंद कर दिया। तभी भदौरा के तरफ से आ रहा ट्रक फाटक को तोड़कर भाग निकला। गेटमैन ने तत्काल इसकी जानकारी स्टेशन को दी। वहां से डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी को दिलदारनगर होम सिग्नल पर रोका गया। स्टेशन द्वारा घटना की सूचना दानापुर नियंत्रण कक्ष को दी गई। वहीं ट्रक द्वारा फाटक का बूम तोड़ने से क्रा¨सग पर जंजीर बांधकर अप व डाउन लाइन की ट्रेनों को कासन के सहारे आगे की ओर रवाना किया जा रहा था । वहीं कई हिस्सों मे टूटे बूम को दुरुस्त करने के लिए रेल पथ विभाग के कर्मचारी मौके पर जुटे हुए थे। इस दौरान महानंदा एक्सप्रेस, श्रमजीवी, लोकमान्य पटना, अहमदाबाद एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को दिलदारनगर व भदौरा स्टेशन पर रोकर मेमो देकर कॉशन के सहारे आगे की ओर बढ़ाया जा रहा था। रेल पथ निरीक्षक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि ट्रक द्वारा फाटक का दोनों बूम तोड़ने के कारण जंजीर बांधकर काशन के सहारे ट्रेनों को चलाया जा रहा है। फाटक दुरुस्त करने में कर्मचारी जुटे हैं।

ट्रेन से धुआं निकलने पर अफरातफरी

दिलदारनगर : दिलदारनगर से ताड़ीघाट जा रही पैसेंजर

ट्रेन से सोमवार की शाम धुआं निकलते देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हुआ यूं कि शाम को

दिलदारनगर से ताड़ीघाट जा रही ट्रेन के पीछे वाली बोगी में किसी यात्री ने

साइकिल पर रस्सी बांधी थी। इसी बीच किसी ने जलते सिगरेट को रस्सी पर रख दिया। कुछ देरी बाद उसमें धुंआ निकलने लगा। इससे बोगी में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सरहुला स्टेशन से पहले यात्रियों ने साइकिल में बंधी रस्सी को नीचे पानी में फेंक दी। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.