Move to Jagran APP

काम में लापरवाही पर होगा निलंबन : डीआरएम

गाजीपुर : सिटी स्टेशन पर रविवार को जायजा करने आए डीआरएम सतीश कुमार की चौकन्नी आंखों से कुछ बच नहीं स

By Edited By: Published: Sun, 03 May 2015 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 06:43 PM (IST)
काम में लापरवाही पर होगा निलंबन : डीआरएम

गाजीपुर : सिटी स्टेशन पर रविवार को जायजा करने आए डीआरएम सतीश कुमार की चौकन्नी आंखों से कुछ बच नहीं सका। स्टेशन पर फैली गंदगी, निर्माण कार्य में लापरवाही पर सहायक मंडल इंजीनियर को निलंबन को चेतावनी दे डाली। ओवरब्रिज के पास कचरा डिब्बा देखकर स्टाल संचालक आनंद कुमार पर दो हजार रुपये जुर्माना लगाने के साथ मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक उषा देवी को तत्काल फैली गंदगी को दूर करने की हिदायत दी। एक घंटा निरीक्षण के बाद जोनल प्रशिक्षण केंद्र के शिलान्यास स्थल पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया।

prime article banner

शाम साढे चार बजे डीआरएम अपने लाव-लश्कर के साथ सिटी स्टेशन पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने प्लेटफार्म के विस्तारीकरण का जायजा लिया। इस दौरान उनकी निगाहें स्टेशन पर मौजूद हर वस्तु को बारीकी से परख रही थी। प्लेटफार्म पर जरासी गंदगी देख उनके कदम रूक जा रहे थे। पानी की हर टोटी को देखा। पोल पर लगी लाइट के बारे में जानकारी ली। जगह-जगह लापरवाही से लगाई गई टाइल्स एवं लाइट पोल का टूटा सिरा देख सहायक मंडल निरीक्षक पर बिफर पड़े। कहा कि अगर दोबारा ऐसी लापरवाही दिखी तो मै तुम्हें निलंबित कर दूंगा।

इसके बाद स्वास्थ्य निरीक्षक को निशाने पर लिया। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म पर लगे आरओ का ठंडा पानी पीकर थकान मिटाई। तरोताजा होने के बाद पत्रकारों से मुखातिब हुए। कहा कि स्टेशन को आधुनिक सुविधा से लैस किया जा रहा है। वा¨शग पिट की योजना स्वीकृत हो चुकी है। विस्तारीकरण का काम जोरों पर है। आधुनिक लाइट से स्टेशन परिसर को चकाचौंध किया जा रहा है। कहा कि कुछ ही महीनों में स्टेशन का नक्शा बदल जाएगा। निरीक्षण के दौरान जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार, स्टेशन आधीक्षक रमायन ¨सह यादव आदि थे।

20 एलइडी से जगमगाएंगा स्टेशन परिसर

स्टेशन परिसर में 20 एलईडी लाइट लगाई गई है। प्लेटफार्म के अंतिम छोर पर दोनों ओर प्रकाश की उचित व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती थी। इसे देखते हुए प्लेटफार्म के दोनों छोर पर एलइडी लाइट की व्यवस्था की गई है।

वाई-फाई उपकरण से लैस हुआ सिटी स्टेशन

गाजीपुर : सिटी रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई के उपकरण से लैस हो चुका है। इंतजार है नेटवर्क से जोड़ने का। सिगनल काम करना शुरू कर चुके हैं। पासवर्ड लाग-आन करते ही इस सेवा का शुभारंभ हो जाएगा। इसके चालू होने से यात्रियों को मुफ्त इंटरनेट का लाभ मिलेगा। इसकी जिम्मेदारी निजी मोबाइल कंपनी एअरटेल को दी गई है।

रेलराज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बीते 25 दिसंबर को रैन बसेरा के उद्घाटन के दौरान करते समय सिटी स्टेशन को वाइ-फाई से जोड़ने की घोषणा की थी। विश्वास दिलाया था कि शीघ्र ही इसे चालू किया जाएगा। इसका लाभ यात्रा के दौरान यात्रियों को मिलेगा। इस घोषणा से युवाओं में उत्साह भर गया। बीते सप्ताह से इसके उपकरण लगाने का काम जोरों पर है। सभी उपकरण लग चुके हैं। उनके सिगनल काम कर रहे हैं।

परिसर में दाखिल होते ही स्मार्टफोन के वाइफाइ सिगनल काम करना शुरू हो चुके हैं। इस संबंध में डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि शीघ्र ही वाई-फाई शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.