Move to Jagran APP

87 फीसद अधिवक्ताओं ने डाले वोट

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में बुधवार को 87 फीसद अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। अ

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 07:51 PM (IST)
87 फीसद अधिवक्ताओं ने डाले वोट

गाजीपुर : सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में बुधवार को 87 फीसद अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। अध्यक्ष, महासचिव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों के बीच निर्णायक जंग में कुल 1050 मतदाताओं में 921 ने वोट डाले। इस बार भी सीनियर्स वकीलों ने मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी दर्ज कराई। इनके 350 में 320 मत पड़े।

loksabha election banner

तीनों पदों के 11 उम्मीदवार मतदान शुरू होने से पहले ही कचहरी में जम गए थे। मतदाता भी अपना पहचान पत्र लिए वोटिंग शुरू होने के कुछ समय तक उपस्थित हो चुके थे। तीन बूथों में सुबह दस बजे शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे तक चला। इस अंतराल में कभी भी बूथ खाली नजर नहीं आया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरविंद कुमार सिंह, सहायक चुनाव अधिकारी अखिलेश राय व सुधीर कुमार सिंह ने पहचान पत्र की जांच-परख करने के बाद मतदान प्रक्रिया पूरी कराने में लगे हुए थे।

अंतिम समय तक मांगते रहे वोट

तीनों पदों के उम्मीदवार वोटिंग शुरू होने के पहले से लेकर अंतिम बेला तक लुभाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखे। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ओमप्रकाश गुप्ता, ओमप्रकाश वर्मा, गोपाल जी लाल श्रीवास्तव, राकेश कुमार केशरी और रामनसीब राय बूथ के बाहर खड़े होकर मतदान करने जा रहे अधिवक्ताओं से हाथ जोड़कर अपने नाम के आगे मुहर लगाने की अपील करते रहे।

महासचिव पद के प्रत्याशी नवीन कुमार राय, रामप्रताप सिंह यादव और शशिकांत सिंह और वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार आनंद शंकर सिंह कुशवाहा, शंकर गोपाल चौबे और वीरेंद्र कुमार पांडेय भी अधिवक्ताओं को अपने पाले में करने की जुगत में जुटे रहे।

सुरक्षा रही चाक-चौबंद

सिविल बार एसोसिएशन के चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मियों की व्यापक तैनाती की गई थी। कचहरी गेट के बाहर से लेकर कैंपस में चारों तरफ और बूथ के बाहर सिपाही चौकसी बरत रहे थे। मतगणना के घंटों बाद तक यह अपनी ड्यूटी पर डटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.