Move to Jagran APP

वकील हड़ताल पर, बंद रहीं दुकानें

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी से धक्कामुक्की के बीच भाजपा नेता पुर्णेदू

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 07:17 PM (IST)
वकील हड़ताल पर, बंद रहीं दुकानें

जखनिया (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी से धक्कामुक्की के बीच भाजपा नेता पुर्णेदू त्रिपाठी को थप्पड़ मारे जाने का मामला दूसरे दिन भी गरम रहा। तहसील के अधिवक्ताओं ने भाजपा नेता के समर्थन में कार्य का बहिष्कार किया। जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगते हुए तीन दिन तक न्यायिक कार्य का बहिष्कार करने का एलान किया। उधर घटना से व्यथित व्यापारियों ने बुधवार दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखी।

loksabha election banner

इन्होंने अधिकारियों के कृत्य की निंदा की। दोपहर बाद दुकानें खुलीं परन्तु कस्बे में सन्नाटा ही पसरा रहा। जगह-जगह लोग कल की घटना की ही चर्चा करते नजर आ रहे थे। भाजपा नेताओं से सहानुभूति रखने वालों का कहना था कि जिले के आला अधिकारी दुव्यर्वहार पर उतर जा रहे हैं तो जनहित की समस्याएं अब कहां रखी जाए। व्यापार मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय ने घटना की निन्दा करते हुए कहा कि शासन द्वारा तहसील दिवस का आयोजन क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए किया जाता है।

इसकी मंशा यह है कि संबंधित क्षेत्र की समस्याओं से अफसर रूबरू हों और उसका उचित निदान करें। मंगलवार की घटना के समर्थन में दी तहसील बार एसोसिएशन की बैठक कर निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन का व्यवहार अनुचित है। निंदा प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया कि तीन दिन तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

आंदोलन के मूड में भाजयुमो

गाजीपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुर्णेदू त्रिपाठी संग हुए अमर्यादित व्यवहार को लेकर कार्यकर्ता आंदोलन के मूड में हैं। टैक्सी स्टैंड स्थित कार्यालय पर बुधवार को बैठक कर प्रशासन के रवैये की निंदा की। जिलाध्यक्ष राजेश भारद्वाज ने सवाल खड़ा किया कि क्या जनसमस्याओं को लेकर स्थलीय निरीक्षण की मांग करना भी अपराध की श्रेणी में आता है।

कहा कि यदि यह अपराध है तो हम इसे बार-बार करेंगे। कहा कि शीर्ष नेतृत्व का निर्देश प्राप्त होते ही आर-पार के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में विश्वप्रकाश अकेला, प्रमोद वर्मा, आशुतोष सिंह, राजीव, अरूण सिंह, धनंजय प्रधान आदि मौजूद थे। संचालन जिला महामंत्री सुमित तिवारी ने किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो कार्रवाई : सपा

गाजीपुर : जमानियां प्रकरण को लेकर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। समता भवन पर बैठक कर जिलाधिकारी के साथ दु‌र्व्यवहार और सरकारी कार्य में अवरोध उत्पन्न करने पर एतराज जताते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा ने कहा कि जखनिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलोकतांत्रिक तरीका अपनाया।

विरोध करने और अपनी बात कहने का सबको अधिकार है लेकिन इसके लिए गुंडई नहीं बल्कि लोकतांत्रिक तरीका अपनाना चाहिए। बैठक में जिला उपाध्यक्ष गुलाम कादिर राईनी, अरुण कुमार श्रीवास्तव, हरेंद्र विश्वकर्मा, परशुराम बिंद, रामकरन यादव, अवधेश यादव, चंद्रप्रकाश, अच्छेलाल यादव आदि मौजूद थे। संचालन सदानंद यादव ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.