Move to Jagran APP

ठंड ने ली दो लोगों की जान

गाजीपुर : ठंड ने बीते 24 घंटे में दो लोगों की जान ले ली। जनपद में ठंड से अब तक मरने वालों की संख्या

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 07:03 PM (IST)
ठंड ने ली दो लोगों की जान

गाजीपुर : ठंड ने बीते 24 घंटे में दो लोगों की जान ले ली। जनपद में ठंड से अब तक मरने वालों की संख्या आधा दर्जन पहुंच चुकी है। बुधवार को आसमान साफ दिखा। तीन दिनों बादल-बारिश से परेशान लोगों ने खिली धूप का आनंद लिया। बाजार में रौनक दिखी। महिलाओं ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की। ऊनी वस्त्रों के बाजार में खूब भीड़ दिखी। नेपाली मार्केट में भी लोग स्वेटर, शाल वगैरह खरीदते दिखे। हालांकि शाम को तापमान काफी गिर गया। गलन से लोग ठिठुरते दिखे।

loksabha election banner

कई दिनों के बाद मौसम साफ दिखा तो सड़कों पर सुबह से ही चहल-पहल बढ़ गई। मैदान एवं पार्क में लोगों की भीड़ दिखी। भगवान भास्कर की धूप का आनंद लोगों ने लिया। मौसम खुला होने के कारण सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी अपने स्थान पर उपस्थित दिखे। पीजी कालेज वेधशाला के उपप्रेक्षक मदन गोपाल दत्त ने बताया कि न्यनूतम 9.9 एवं अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्रता 89 एवं 69 फीसद रिकार्ड की गई।

दिलदारनगर : सुबह धूप निकलने से लोगों ने राहत की सास ली लेकिन सर्द हवा चलने के कारण लोग ठिठुरते रहे। दोपहर बाद बादल छा जाने के कारण मौसम पहले जैसा हो गया। वही ग्राहकों की भीड़ बाजार में खरीदारी के लिए लगी रही। स्कूली बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। गलन से बचने के लि जगह-जगह लोग आग तापते नजर आए। स्टेशन, बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ गंतव्य स्थान पर जाने के लिए लगी रही।

गहमर : कई दिनों से चल रही बर्फीली हवाओं से आमजन बेहाल है। पशु-पक्षी भी परेशान नजर आ रहे हैं। प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, गंगाघाट, मां कामाख्या धाम आदि पर अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। ग्रामीणों ने अलाव जलवाने की मांग की है।

ठंड से दो की मौत

करीमुद्दीनपुर : मंगलवार की रात में ठंड लगने से करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के नेवादा गांव के बृजमोहन राम (58) व पैकवली गांव के मूसन शर्मा (48) की मौत हो गई। बृजमोहन राम मंगलवार की देर शाम खेत की सिंचाई कर रहे थे। अचानक उनके पेट में दर्द और कंपकपी हुई। जब तक लोग इलाज के लिए चिकित्सक के पास ले जाते रास्ते में उनकी मौत हो गई। वहीं मूसन शर्मा शाम को काम करके घर लौटे तो उन्हें ठंड महसूस हुई। रात में सोये ही रह गए। नायब तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता मौके पर पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

धुंध ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

कोहरे के घुंध ने ट्रेनों के परिचालन व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जाने वाली ट्रेनें घटों देरी से स्थानीय स्टेशन पर पहुंची। अप में हावड़ा-अमृतसर दो, पंजाब मेल सात, विभूति तीन, सीमाचल छह, फरक्का दो, ब्रहमपुत्र एक घटे देरी से पहुंची। वहीं डाउन में मगध चार, आनंद विहार कोलकाता आठ, ब्रह्मपुत्र मेल तीन, पंजाब मेल छह, फरक्का एक्सप्रेस दो घटे विलंबित रही। ट्रेन देरी से पहुंचने के कारण यात्रियों को फजीहत हुई।

550 लोगों को कंबल वितरित

भांवरकोल : क्षेत्र के वीरपुर गांव में ग्राम प्रधान पवन कुमार सिंह उर्फ सोनू ने बुधवार को 550 लोगों को कंबल प्रदान किया। इस मौके पर अतुल राय रिंकू ने कहा कि गरीबों के लिए यह छोटी सी मदद है। इससे ठंड से उनको राहत मिल सकती है। कार्यक्रम में गोपाल जी राय, कांतेश्वर उपाध्याय, रामजी राय, रामायन चौधरी, शिवरतन राम, परमानंद राय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.