Move to Jagran APP

प्रधानाचार्य बनने को अध्यापक भिड़े, दो का सिर फटा

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगसर स्थित श्री जगजीवन राम इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य की कुर्सी के लिए आतुर ग

By Edited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 06:55 PM (IST)
प्रधानाचार्य बनने को अध्यापक भिड़े, दो का सिर फटा

दिलदारनगर (गाजीपुर) : नगसर स्थित श्री जगजीवन राम इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य की कुर्सी के लिए आतुर गुरुजी लोग मंगलवार की सुबह दस बजे आपस में ही भिड़ गए। जमकर हुई मारपीट में अध्यापक रमाकात राय व मारकंडेय नाथ उपाध्याय का सिर फट गया। गुरुजनों के इस कृत्य से नाराज छात्र-छात्राएं तोड़फोड़ पर उतर आईं और नगसर थाने पहुंचकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने विद्यालय बंद कराकर स्थिति को काबू में किया। मारपीट करने वाले दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुट गई है। शांति व्यवस्था के मद्देनजर आगामी तीन दिन के लिए प्रशासन ने विद्यालय को बंद करवा दिया है।

loksabha election banner

बीते 30 जून को विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक मिश्र सेवानिवृत्त हो गए। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने मारकंडेय उपाध्याय को प्रभारी प्रधानाचार्य बना दिया। इसे अनुचित बताते हुए अध्यापक हीरा लाल हाईकोर्ट चले गए। उच्च न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को मामले की जांच का आदेश दिया। डीआइओएस ने जाच के बाद गत 31 अक्टूबर को वरिष्ठताक्रम में हीरालाल को प्रधानाचार्य बनाने की संस्तुति दे दी। इसके बाद से ही विद्यालय प्रबंधन व हीरा लाल के बीच मामला ठन गया जो मंगलवार को मारपीट का रूप ले लिया। अध्यापक रमाकात राय के साथ हुई मारपीट से नाराज छात्रों ने थाने पहुंच नारेबाजी की। पुलिस ने समझाकर छात्रों को लौटा दिया। उधर जमानियां के उप जिलाधिकारी कैलाश नाथ सिंह व क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रभारी प्रधानाचार्य मारकंडे ने बताया कि हीरालाल प्रधानाचार्य की कुर्सी पर जबरन बैठकर चार्ज मागने लगे। सक्षम अधिकारी की उपस्थिति में मेरे द्वारा चार्ज देने की बात कहने पर मारापीटा। वहीं हीरालाल ने आरोप लगाया कि जिला विद्यालय निरीक्षक ने मुझे प्रधानाचार्य नियुक्त किया है लेकिन विद्यालय प्रबंधन चार्ज नहीं दिलवा रहा है। उन्होंने मारपीट के आरोप को गलत बताया। नगसर थनाध्यक्ष अतुल्य पांडेय का कहना है कि दोनों पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। उप जिलाधिकारी ने शाति व्यवस्था के लिए तीन दिन तक विद्यालय बंद रखने का आदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.