Move to Jagran APP

नई तहसील में शामिल करने के विरोध में जुलूस

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नवसृजित तहसील कासिमाबाद में अपने गांवों को शामिल करने के विरोध में ग्रामीणों

By Edited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 06:52 PM (IST)
नई तहसील में शामिल करने के विरोध में जुलूस

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नवसृजित तहसील कासिमाबाद में अपने गांवों को शामिल करने के विरोध में ग्रामीणों की आवाज थम नहीं रही है। नोनहरा व बैरान इलाके के बाद मंगलवार को बाराचवर क्षेत्र के कई गांवों के लोगों ने जुलूस निकालकर नारेबाजी की। इसके बाद तहसील में धरना दिया। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम एसडी सिंह को सौंपा गया।

loksabha election banner

बाराचवर ब्लाक के लेखपाल क्षेत्र दिलशादपुर, लखनौली व बंधई से जुड़े गांवों के लोग सलेमपुर मोड़ पर एकत्र हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए लोगों ने दाउदपुर, हाटा रोड होते तहसील तक जुलूस निकाला। तहसील परिसर में धरना के दौरान वक्ताओं ने कहा कि कासिमाबाद तहसील के नाम पर उनकी समस्याओं को बढ़ाने का प्रयास हो रहा है। वर्तमान तहसील से उनके गांवों की दूरी 10 से 12 किलोमीटर है। नवसृजित कासिमाबाद तहसील में शामिल किए जाने पर उन्हें 25 से 30 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी। इससे उनके ऊपर आर्थिक बोझ बढ़ेगा। साथ ही समय का भी नुकसान होगा। आने वाले समय समस्याओं से जूझना होगा। कहा कि उनके गांवों को कासिमाबाद तहसील में शामिल करने के बजाय यथा स्थिति बहाल रखी जाए। ग्रामीणों ने चेताया कि मांग पर प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। धरना में परीखा यादव, रामजी राजभर, अमेरिका सिंह यादव ओमप्रकाश यादव, रामदरश पाल, भृगुनाथ यादव, दयाशंकर गिरि, योगेंद्र पाल आदि शामिल थे। अध्यक्षता मंगला सिंह यादव व संचालन अजय कुमार सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.