Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने चोर को मार डाला

खानपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के नायकडीह में रविवार की देर रात करीब डेढ़ बजे चोरी करने आए तीन चोरो

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 06:42 PM (IST)
ग्रामीणों ने चोर को मार डाला

खानपुर (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के नायकडीह में रविवार की देर रात करीब डेढ़ बजे चोरी करने आए तीन चोरों में दो को ग्रामीणों ने दबोच लिया। गृह स्वामिनी दिलेरी दिखाते हुए चोरों को धक्का देकर भाग निकली और इसकी सूचना थोड़ी दूर स्थित पुराने घर के सदस्यों को दी। उनके शोर मचाने पर लामबंद ग्रामीणों ने अटैची लेकर भाग रहे चोर को पकड़ कर लात-घूसों और लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। ग्रामीण तभी शांत हुए जब उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

गन्ने के खेत में छिपे दूसरे आरोपी के पकड़े जाने के पहले वहां पहुंची पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। इस बीच डेढ़ भर की सोने की चेन, दो चूड़ी, झुमका समेत करीब एक लाख रुपये के चोरी के आभूषण लेकर तीसरा चोर भाग गया।

नायकडीह में लाठी-डंडे से लैस तीन चोरों ने विद्याशंकर सिंह के घर पर धावा बोला। बरामदे में सो रही उनकी मां तारा देवी (85) पर डंडे से प्रहार कर घायल करने के साथ चुप रहने पर विवश कर दिया। बगल में बने जिस कमरे में विद्याशंकर सोए थे, उनके दरवाजे की सिटकनी बाहर से बंद कर दी। इसके बाद चोर घर का मुख्य दरवाजा तोड़ने लगे। खटपट की आवाज सुनकर घर में सो रही विद्याशंकर की पत्‍‌नी सुनैना सिंह ने दरवाजा खोला तो तीनों चोर घर में घुस गए।

विरोध करने पर उन्होंने डंडे से महिला पर प्रहार कर दिया। सामने आई विपत्ति को ताड़ते हुए सुनैना उनसे जूझ पड़ीं और धक्का देते हुए पिछले दरवाजे से निकलकर डेढ़ सौ मीटर दूर अपने पुराने घर पहुंचीं। वहां उन्होंने परिवार के सदस्य आजाद को चोरों के आने की जानकारी दी तो वह शोर मचाया। इकट्ठा हुए ग्रामीण चोरों को ललकारते हुए आगे बढ़े। उन्हें देख दो अटैची लेकर एक चोर भागने लगा।

खेत में दौड़ाकर ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और उस पर टूट पड़े। आधे घंटे तक की गई पिटाई से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसकी पहचान वाराणसी के मुस्तफाचक (चौबेपुर) निवासी रामजी प्रजापति (40) के रूप में हुई। वह कैंट थाना क्षेत्र के पांडेयपुर नई बस्ती में रहकर राजमिस्त्री का काम करता था। वहीं गन्ने के खेत में छिपा दाउदपुर (चोलापुर) निवासी दूसरा चोर पलटू राम (37) पुलिस के पहुंचने पर पकड़ा गया।

पलटू ने आभूषण संग भागे तीसरे साथी की पहचान नायकडीह गांव निवासी लालजी राजभर के रूप में बताई। थानाध्यक्ष दलीप सिंह ने बताया कि सुनैना सिंह की तहरीर पर मृतक समेत तीन के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर पुलिस पकड़े गए आरोपी पल्टू को लेकर फरार उसके साथी की गिरफ्तारी के लिए वाराणसी में संभावित स्थानों पर दबिश दी लेकिन देर शाम तक सफलता नहीं मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.