Move to Jagran APP

ओवरलोडिंग से होने वाली कटौती से मिलेगी निजात

गाजीपुर : नगरवासियों को ओवरलोडिंग से होने वाली कटौती से निजात मिलती दिख रही है। अंधऊ उपकेंद्र पर रवि

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 08:11 PM (IST)
ओवरलोडिंग से होने वाली कटौती से मिलेगी निजात

गाजीपुर : नगरवासियों को ओवरलोडिंग से होने वाली कटौती से निजात मिलती दिख रही है। अंधऊ उपकेंद्र पर रविवार को 40 के स्थान पर 63 एमबीए का ट्रांसफार्मर लगा दिया गया। इसके चलते सुबह साढ़े नौ से लेकर साढ़े तीन बजे तक आपूर्ति ठप रही। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को बिजली समस्या से जूझना पड़ा। मुहम्मदाबाद में मरम्मत के दौरान लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया।

loksabha election banner

नगर में शाम के समय अक्सर ओवरलोडिंग के कारण कटौती का सिलसिला देर रात तक बना रहता है। शिकायत पर विभाग हरकत में आया। ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ा दी गई। ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से ओवरलोडिंग के कारण होने वाली विद्युत कटौती से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा। कटौती होने से लोग पूरे दिन आपूर्ति का इंतजार करते रहे। एसडीओ नगर रामनरेश ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलने के कारण आपूर्ति कटौती करनी पड़ी।

फुल्लनपुर में 20 दिनों बाद शुक्रवार को ट्रांसफार्मर बदला गया लेकिन वह भी शनिवार की रात वह भी फुंक गया। इस कारण आसपास के इलाकों में बिजली गुल है। बहादुरगंज : बिजली की अनियमित आपूर्ति से नगर का वस्त्र निर्माण व्यवसाय बंदी के कगार पर पहुंच गया है। सनेहुआ विद्युत उपकेंद्र पर मामूली फाल्ट के कारण 48 घंटे से क्षेत्र केपुरानीगंज मोहल्ला दलित बस्ती भरटोली सिउरा, बंका, सातनपुर, फरीदनपुर, महुली एवं सलामतपुर में बिजली की आपूर्ति बाधित है। एसडीओ अमित कुमार ने बताया कि डिस्क पंचर हो गया है। अवर अभियंता राजेंद्र प्रसाद को निर्देशित किया गया है। शीघ्र ही आपूर्ति रोस्टर के अनुसार चालू कर दी जाएगी।

केबिल ब‌र्स्ट, आपूर्ति ठप

मुहम्मदाबाद : विद्युत उपकेंद्र के सुरक्षित फीडर के केबिल बाक्स ब‌र्स्ट कर तीसरे पहर तीन बजे तक आपूर्ति बाधित रही। इससे लोगों को काफी परेशान होना पड़ा। सुरक्षित फीडर से शीतगृह आदि को विद्युत आपूर्ति की जाती है। सुबह अचानक केबिल बाक्स ब‌र्स्ट कर गया। जिला मुख्यालय से विद्युतकर्मियों के पहुंचने के बाद मरम्मत शुरू कराई गई। समाचार लिखे जाने तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। अवर अभियंता पन्ना लाल ने बताया कि अचानक खराबी आने के चलते आपूर्ति बाधित हुई।

हाईटेंशन तार से लाइनमैन झुलसा

मुहम्मदाबाद : बाराचवर विद्युत उपकेंद्र में संविदा पर कार्यरत लाइनमैन दिनेश सिंह (35) दोपहर डेढ़ बजे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया। उसे इलाज के लिए सीएचसी पर लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के सत्यनगर गांव का दिनेश सिंह बाराचवर उपकेंद्र से शट डाउन लेकर बथोर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजा राम के नलकूप के पास 11 हजार वोल्ट तार के जंफर को जोड़ने के लिए खंभा पर चढ़ा था। इसी दौरान अचानक बिजली की आपूर्ति चालू हो गई और लाइन मैन करंट से बुरी तरह से झुलसकर खंभे से नीचे आ गिरा। उपकेंद्र पर तैनात एसएसओ रामधन राम मौके से फरार हो गया। वहीं उपकेंद्र पर कार्यरत प्राइवेट लाइनमैन छोटलाल, श्रीराम कुशवाहा, हलचली चौहान, मनीष कन्नौजिया, मनोज यादव सीएचसी पर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.