Move to Jagran APP

राशन लेने गए उपभोक्ताओं व कोटेदार में मारपीट

बहरियाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ग्राम पंचायत के कंचनपुर मौजा में गुरुवार को सरकारी स

By Edited By: Published: Thu, 16 Oct 2014 06:28 PM (IST)Updated: Thu, 16 Oct 2014 06:28 PM (IST)
राशन लेने गए उपभोक्ताओं व कोटेदार में मारपीट

बहरियाबाद (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ग्राम पंचायत के कंचनपुर मौजा में गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर सामान लेने गए उपभोक्ताओं व कोटेदार में मारपीट हो गई। उपभोक्ताओं का आरोप है कि कोटेदार एपीएल योजना का खाद्यान्न देने में मार्च से ही हीलाहवाली कर रहा था। सुबह वह सिर्फ एक महीने का ही राशन वितरित कर रहा था जिस पर एतराज करने पर वह मारपीट के लिए उतारू हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच लोगों को समझाया। जखनियां के नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंच मामले की जांच की।

loksabha election banner

सुबह कोटेदार साधू यादव की दुकान पर लोग पहुंचे थे। इनमें अधिकतर लोग एपीएल कार्ड धारक थे। उनका कहना है कि कोटेदार ने छह महीने से राशन नहीं दे रहा था। आज भी वह एक महीने का ही राशन बांटने की जिद पर अड़ गया। इसका विरोध ग्रामीणों ने करते हुए बकाया राशन की भी मांग की। इससे बौखलाए कोटेदार ने महिलाओं के साथ दु‌र्व्यवहार किया। घबरा कर लौट रही महिलाओं को रास्ते में श्यामू व मुखलाल मिल गए।

महिलाओं ने उन्हें आपबीती सुनाई। इस पर दोनों व्यक्ति पीड़ित महिलाओं को लेकर फिर कोटेदार के पास पहुंचे। इस दौरान शुरू हुई बातचीत मारपीट में बदल गई। आरोप है कि कोटेदार के साथ उसके साथियों ने लाठी-डंडे से लोगों पर हमला किया। इसमें श्यामू, मुखलाल के अलावा नीलम, श्यामकृति, बादामी घायल हो गईं।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। साथ ही पूरे मामले से जखनियां के एसडीएम और जिला पूर्ति अधिकारी को अवगत कराया गया। विवाद के चलते राशन का वितरण रोकने के साथ कोटे की दुकान बंद कर दी गई। मौके पर मौजूद लालजी यादव, रामकिशुन राजभर, रामप्यारे व शेरू राजभर आदि ने कोटेदार के रवैये पर आक्रोश जताया। बताया कि कभी भी समय पर राशन नहीं मिलता। कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी की गई लेकिन कोटेदार पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर, कोटेदार का कहना है कि उसे जितना राशन मिलता है वह समय से कार्डधारकों को वितरित कर देता है। दोपहर एक बजे जखनियां के नायब तहसीलदार हरि प्रसाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने एपीएल उपभोक्ताओं के कार्ड की फोटो प्रति और शिकायती पत्र लिया।

उन्होंने बताया कि वह पूरे मामले की जानकारी एसडीएम को देंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। इस दौरान कोटेदार घर का दरवाजा बंद कर अंदर छिपा रहा। बाहर पुलिस भी मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.