Move to Jagran APP

जरुरतमंदों का दिल जीत दल को देंगे मजबूती

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 07:41 PM (IST)
जरुरतमंदों का दिल जीत दल को देंगे मजबूती

गाजीपुर : केंद्र में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी का अगला लक्ष्य यूपी का किला फतह करना है। खुद से जनता की अपेक्षा पर खरा उतरने की चुनौती को ध्यान में रखकर घर-घर में पैठ बनाए रखने को पार्टी ने नई रणनीति बनाई है। इसके तहत सामाजिक सरोकारों में भागीदारी, असाध्य रोगों से पीड़ितों, पेंशन आदि हक से वंचितों की मदद व बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

loksabha election banner

तकनीकी रूप से पार्टी को दक्ष बनाने की यह जिम्मेदारी दी गई है भाजपा सूचना प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ (आइटी सेल) को। इस सेल से जुडे़ कार्यकर्ता पार्टी की मेन बाडी की तरह आंदोलनों में शरीक नहीं होंगे, बल्कि लोगों को उनका हक दिलाने के लिए विभागीय स्तर पर भागदौड़ करेंगे। रविवार को जिले में आए प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक करुणेश शर्मा ने भाजपा कार्यालय में इस दायित्व की बारीकियों से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि सेल के कार्यकर्ता जिले के बेरोजगारों से संपर्क साध उनका पंजीयन करेंगे। इसके बाद पार्टी से जुड़े औद्योगिक घरानों को उनकी योग्यता व दक्षता दर्शाते हुए सूची उपलब्ध कराएंगे। वहां आवश्यकता के अनुसार उन्हें रोजगार मिल सकेंगे। पेंशन से वंचित विधवा, विकलांग व वृद्धों को उनका हक दिलाने के लिए वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर भरवाएंगे तथा संबंधित विभागों से निराकरण कराएंगे।

कैंसर सहित अन्य असाध्य रोगों से पीड़ितों का आवेदन लेकर इलाज के लिए उन्हें केंद्र सरकार से धन दिलाने में मदद करेंगे। इससे जरुरतमंदो का दिल जीत पार्टी को मजबूती देंगे। क्षेत्रीय संयोजक शैलेश पांडेय ने कार्यकर्ताओं से तन-मन से लगने का आह्वान किया। इस दौरान नवीन पांडेय को आइटी सेल का जिला संयोजक तथा आलोक तिवारी, पंकज, आयुष सिंह को सह संयोजक मनोनीत किया गया।

क्षेत्रीय सह संयोजक मनीषधर दुबे, भाजपा के जिला महामंत्री सुनील सिंह, पूर्व विधायक उदयप्रताप सिंह, सरोज कुशवाहा, विकास गुप्ता, देवी प्रसाद राय, आशुतोष पांडेय आदि मौजूद थे। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय व संचालन शरदचंद्र ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.