Move to Jagran APP

मैजिक चालक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 07:52 PM (IST)
मैजिक चालक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, हत्या का आरोप

गाजीपुर: मरदह बाजार निवासी मैजिक चालक अरविंद आर्य (28)की शनिवार की शाम जिला अस्पताल में मौत हो गई। इससे घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पत्‍‌नी अमर लता ने कुरकुरा व्यवसायी पर हत्या का आरोप लगाया।

loksabha election banner

मरदह निवासी अरविंद शहर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार में किराए के मकान में पत्‍‌नी संग रहते थे। अरविंद दो मैजिक खरीद कर एक खुद व एक दूसरी किराया पर चलवाते थे। अमर लता का आरोप हैं कि गुरुवार की कुरकुरा व्यवसायी अंगद व रमेश घर पहुंच कर दरवाजा खोलवाने लगे। रात ज्यादा होने के चलते मकान स्वामी ने दरवाजा खोलने से इंकार दिया। दोनो वापस चले गए। अगले दिन दोनों फिर अपने तीन अन्य साथियों संग घर पहुंचे। अरविंद को जबरिया उठा कर अपने साथ लेकर चले गए। उस दिन जब अरविंद घर नहीं लौटे तो शनिवार को वह पति को खोजते हुए चंद्रानगर कालोनी स्थित रमेश व अंगद के घर पहुंची। अरविंद की पत्‍‌नी को देखते ही वे भड़क गए। दोनो ने बताया कि तुम्हारे पति ने हम लोगों से 27 हजार रुपये उधार लिए हैं। जब तक रुपये नहीं लौटाएगा तो तब तक यहां से नहीं जाएगा। घंटे भर उनके दरवाजे पर खड़े होकर अमर लता पति को छोड़ने की गुहार लगाती रही। जब उन्होंने अरविंद को नहीं छोड़ा तो अमरलता कोतवाली जाकर पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया। पुलिस ने पूरा घटनाक्रम सुनने के बाद भी तहरीर लेने से इंकार कर दिया। दोपहर बाद अमरलता के मोबाइल पर अरविंद के कुरकुरा व्यवसायी का फोन आया। उन लोगो ने बताया कि तुम्हारे पति की तबीयत खराब हो गई थी। जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं। इतना सुनने के बाद अमर लता जिला अस्पताल पहुंची। उसने देखा की पति बेड पर अचेत पड़े हैं। बाद में करीब चार बजे अरविंद की मौत हो गई। इस मामले में अमर लता ने अंगद, रमेश व तीन अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर दी।

घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस

अरविंद की मौत के बाद पुलिस सक्रिय हुई। आनन-फानन में सीओ कमल किशोर व कोतवाल आरके ओझा आरोपियों के घर पहुंचे। वही सिकंदरपुर के पास से अरविंद के एक साथी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

जहर देकर मेरे पति को मार डाला

पति की मौत के बाद जिला अस्पताल में पहुंची अरविंद की पत्‍‌नी ने कहा कि उनके साथियों ने रुपये न देने पर मेरे पति को जहर देकर मार डाला हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा मौत का कारण

अरविंद की पत्‍‌नी की तहरीर पर अंगद, रमेश व दो-तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चलेगा।-कमल किशोर, सीओ सिटी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.