Move to Jagran APP

अंतिम दिन सात ने किया नामांकन

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 06:53 PM (IST)
अंतिम दिन सात ने किया नामांकन

गाजीपुर : लोकसभा चुनाव - 2014 की गाजीपुर संसदीय सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को एकता मंच से डीपी यादव समेत सात दावेदारों ने पर्चे भरे। इसमें दो निर्दलीय भी हैं। इस तरह आखिरी दिन तक नामांकन करने वालों की तादाद बढ़कर 21 पहुंच गई। नामांकन के मद्देनजर कलेक्ट्रेट व आसपास सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे।

prime article banner

दोपहर सवा दो बजे डीपी का पर्चा दाखिला : एकता मंच की ओर से घटक राष्ट्रीय परिवर्तन दल के मुखिया डीपी यादव दोपहर 1.45 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ कौमी एकता दल के जिला अध्यक्ष मुन्नन यादव आदि थे। धर्म यादव उर्फ डीपी यादव ने सवा दो बजे एआरओ विशाख को नामांकन सौंपा। इसके पहले वह वाहनों के काफिले के साथ सरकारी अफीम फैक्ट्री स्थित बैरियर पर पहुंचे। यहां वाहनों से उतर कर एकता मंच के नेताओं की भीड़ नगर पालिका परिषद स्थित बैरियर तक पैदल गई। इसमें कौमी एकता दल के अध्यक्ष पूर्व सांसद अफजाल अंसारी भी थे। अंसारी समर्थकों समेत यहीं रुक गए जबकि प्रस्तावकों को लेकर मंच के प्रत्याशी नामांकन करने चले गए। डीपी ने तीन सेट में नामांकन किया। लौटते समय कलेक्ट्रेट के बाहर उन्होंने मीडिया से कहा कि गाजीपुर का विकास उनका मुख्य एजेंडा होगा। बेरोजगारों को रोजगार, बदहाल सड़कों को दुरुस्त कराना उनकी प्राथमिकता में है। खुद को माफिया कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम कानून की परिधि में रहने वाले हैं। चुनाव के लिए कम समय मिलने के बावजूद एकता मंच के कार्यकर्ता पूरी ताकत से संसदीय क्षेत्र को कवर करेंगे। दो सीटों से चुनाव लड़ने तथा दोनों ही जगहों से अगर जीत होती है तो अगले कदम के बारे में डीपी ने कहा कि वह गाजीपुर नहीं छोड़ेंगे।

जमकर की नारेबाजी : सरकारी अफीम फैक्ट्री से नगर पालिका परिषद के बीच लगभग दो सौ मीटर के सफर में एकता मंच के उत्साही कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की। इसमें अधिकतर कौएद, रापद व भासपा के झंडे वाले रंग की टोपियां पहने थे।

इन्होंने भी किया नामांकन : जनता राज पार्टी से भरत ने दो सेट, पीस पार्टी से आसिफ ने दो सेट, लोकदल से गुप्तेश्वर सिंह ने एक सेट, आदर्श राष्ट्रीय विकास पार्टी से ईश्वरदेव सिंह ने एक सेट , निर्दलीय चंद्रदेव ने दो सेट व निर्दलीय सर्वदेव सिंह ने एक सेट में पर्चा दाखिल किया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने फिर जमा किया पर्चा : कांग्रेस प्रत्याशी मकसूद खां ने गुरुवार को फिर पर्चा जमा किया। वह बुधवार को यह प्रक्रिया पूरी कर चुके थे।

नामांकन पत्रों की पड़ताल आज

गाजीपुर संसदीय सीट के लिए 17 अप्रैल से शुरू नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार (24 अप्रैल) को समाप्त हो गई। इस दौरान 21 प्रत्याशियों की ओर से दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को की जाएगी। यह प्रक्रिया कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी के न्यायालय में दोपहर 11 बजे से शुरू होगी और उसी दिन पूरी कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.