Move to Jagran APP

नक्सलियों से निबटने के लिए 'तीसरी आंख' का सहारा

By Edited By: Published: Sat, 12 Apr 2014 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 12 Apr 2014 07:39 PM (IST)
नक्सलियों से निबटने के लिए 'तीसरी आंख' का सहारा

गाजीपुर : नक्सलियों से निबटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस अब 'तीसरी आंख' का सहारा लेगी। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए आने-जाने वालों पर कैमरे के जरिए निगाह रखी जाएगी। पुलिस कर्मियों को जल्द ही वीडियो कैमरा मुहैया कराया जाएगा। संदेह होने पर आने-जाने वालों से पूछताछ भी की जाएगी।

loksabha election banner

लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव को सकुशल कराने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जगह-जगह चेकिंग की जा रही हैं। सर्विलांस टीम को सक्रिय कर दिया गया हैं। अपराधियों की नकेल कसी जा रही हैं। मतदाताओं से बात कर वोट देने के दौरान होने वाली समस्याओं को हल कराया जा रहा है, लेकिन जिला प्रशासन को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को लेकर कुछ च्यादा ही चिंता सता रही हैं। हालांकि अधिकारी ऐसी किसी बात से इंकार कर रहे हैं। चंदौली से जिले में आने वालों पर जमानियां पुलिस को विशेष निगाह रखने को कहा गया हैं। वही गहमर व दिलदारनगर पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया हैं। अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ी तो सीसीटीवी कैमरा भी बार्डर पर लगाया जाएगा। वही रात के पहर सीमा पार कर जिले में आने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रह रही हैं।

सीमा पर लगेंगे बैरियर

चुनाव से पूर्व बिहार व चंदौली बार्डर पर बैरियर लगाए जाएंगे। वही वाहनों की चेकिंग लगातार की जा रही हैं। सीमा पार कर जिले में आने-जाने वालों पर निगाह रखी जा रही हैं।-डा.उमेश चंद्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.