Move to Jagran APP

गुवाहटी रूट के 70 यात्री रोजाना हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पूर्वोत्तर भारत में जारी भारी बारिश से गुवाहटी रूट की कई ट्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 09:35 PM (IST)
गुवाहटी रूट के 70 यात्री रोजाना हो रहे परेशान
गुवाहटी रूट के 70 यात्री रोजाना हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पूर्वोत्तर भारत में जारी भारी बारिश से गुवाहटी रूट की कई ट्रेन बीते तीन दिन से रद चल रही हैं। 20 अगस्त के बाद भी इन ट्रेनों का संचालन सुचारू होने की उम्मीद नहीं है। इसके चलते गुवाहटी जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है। गाजियाबाद जंक्शन स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर हर रोज 60-70 यात्री अपनी आरक्षित टिकट रद करा उसका रिफंड लेने पहुंच रहे हैं। यह संख्या सिर्फ उन यात्रियों की है, जिन्होंने ट्रेनों में टिकट आरक्षित कराई थी, जबकि इसके पांच गुने यात्री सामान्य टिकट लेकर यात्रा करते हैं।

loksabha election banner

ब्लॉक बढ़ाएगा परेशानी

उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के दिल्ली-अम्बाला रेल सेक्शन पर रानी झांसी रोड पर ग्रेड सेपरेटर के निर्माण के लिए स्टील के 14 गर्डर लगाने का काम होना। इसके लिए 19 अगस्त से 7 सितंबर तक 14 ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाएंगे। दिल्ली डिविजन के जनसंपर्क अधिकारी विनोद कुमार पोरवाल ने बताया कि 20 अगस्त को खुर्जा-शकूरबस्ती ईएमयू अपनी यात्रा नई दिल्ली स्टेशन पर समाप्त कर देगी और नई दिल्ली-शकूरबस्ती के बीच रद रहेगी। इसी दिन शकूरबस्ती-गाजियाबाद ईएमयू भी नई दिल्ली से शुरू होगी। यह ट्रेन भी शकूरबस्ती-नई दिल्ली के बीच आंशिक रूप से रद रहेगी। इसके अलावा कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस 19, 21, 24, 26, 28 व 30 अगस्त और 02, 04 व 07 सितंबर को रास्ते में 20 मिनट के लिए रोककर चलाया जाएगा। पीआरओ ने बताया कि परिचालन संबंधी समस्या के कारण 19 अगस्त को जलंधर से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन अंबाला स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी। यह ट्रेन जलंधर से अंबाला के बीच आंशिक रूप से रद रहेगी।

बॉक्स..

जम्मूतवी के लिए विशेष साप्ताहिक गाड़ी

सितंबर और अक्टूबर में पड़ने वाले कई त्योहारों के मद्देनजर उत्तर रेलवे ने जम्मतवी के लिए विशेष साप्ताहिक गाड़ी चलाने का फैसला किया है। इलाहाबाद-जम्मूतवी के बीच इस ट्रेन की अप और डाउन में 8-8 ट्रिप चलाई जाएंगी। 6 सितंबर से ट्रेन 04111 हर बुधवार को इलाहाबाद स्टेशन से दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे चलेगी और अगले दिन करीब 2 बजे जम्मूतवी स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में 7 सितंबर से ट्रेन 04112 जम्मूतवी स्टेशन से हर गुरुवार को अपनी यात्रा रात सवा 10 बजे शुरू करेगी। यह ट्रेन अगले दिन की रात साढ़े 8 बजे इलाहाबाद स्टेशन पहुंचेगी। रास्ते में यह ट्रेन फतेहपुर, कानपुर, इटावा, टूंडला, अलीगढ़, गाजियाबाद, दिल्ली जंक्शन, पानीपत, अंबाला, लुधियाना, जलंधर और पठानकोट स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठरहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.