Move to Jagran APP

गाजियाबाद-नोएडा में 150 बाइक टैक्सी चला सकती है उबर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : गाजियाबाद-नोएडा में उबर 150 बाइक टैक्सी चला सकती है। बाइक टैक्सी के

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 09:25 PM (IST)
गाजियाबाद-नोएडा में 150 बाइक टैक्सी चला सकती है उबर
गाजियाबाद-नोएडा में 150 बाइक टैक्सी चला सकती है उबर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

loksabha election banner

गाजियाबाद-नोएडा में उबर 150 बाइक टैक्सी चला सकती है। बाइक टैक्सी के संचालन के लिए नियम-कानूनों की जानकारी करने बृहस्पतिवार को कंपनी की एक अधिकारी गाजियाबाद आरटीओ कार्यालय पहुंची। यहां आरटीओ मयंक ज्योति व एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप ¨सह से उन्होंने नियमों के साथ एमओयू के संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

गाजियाबाद आरटीओ मयंक ज्योति ने बताया कि गाजियाबाद-नोएडा में सार्वजनिक ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम को बेहतर करने के लिए बाइक टैक्सी चलाने का निर्णय लिया। इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में रखा गया। यहां से हरी झंडी मिलने के बाद किराया व अन्य मानक तय करने के लिए प्रस्ताव परिवहन मुख्यालय को भेजा गया। इसके बाद शासन से कई माह पहले गाजियाबाद-नोएडा में बाइक टैक्सी चलाने का मंजूरी मिल चुकी है। बाइक टैक्सी के लिए अभी तक बैक्सी नामक कंपनी ने आवेदन किया है। लिहाजा कंपनी को मानक पूरा करने के निर्देश दे दिए गए थे। बृहस्पतिवार को उबर की अधिकारी ने गाजियाबाद परिवहन कार्यालय पहुंचकर गाजियाबाद-नोएडा में 150 बाइक टैक्सी के संचालन के लिए रूझान दिखाया है। मानकों के अनुरूप बाइक टैक्सी तैयार कराने के लिए उबर की अधिकारी ने तीन हफ्ते का समय मांगा है। आरटीओ के मुताबिक मानकों को पूरा कर कोई भी शख्स बाइक टैक्सी के लिए आवेदन कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.