Move to Jagran APP

शिप्रा सनसिटी में सुरक्षाकर्मी ने छात्र को डंडे से पीटा

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : रिगेलिया हाइट, शिप्रा सनसिटी में रहने वाले एक छात्र की बुधवार दोपहर सो

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 09:28 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 09:28 PM (IST)
शिप्रा सनसिटी में सुरक्षाकर्मी ने छात्र को डंडे से पीटा
शिप्रा सनसिटी में सुरक्षाकर्मी ने छात्र को डंडे से पीटा

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : रिगेलिया हाइट, शिप्रा सनसिटी में रहने वाले एक छात्र की बुधवार दोपहर सोसायटी गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने डंडे से पिटाई कर दी। इसका स्थानीय लोगों ने जोरदार विरोध किया और आरडब्ल्यूए से शिकायत की।

prime article banner

रिगेलिया हाइट में रहने वाला एक छात्र बुधवार दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे कॉलेज जाने के लिए मोटर साइकिल से निकला। गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने मोटर साइकिल का टोकन न होने के कारण उसे रोक लिया। छात्र ने खुद को स्थानीय निवासी बताते हुए मोटरसाइकिल के कागजात व अन्य पहचान पत्र उसे दिखाया और कॉलेज पहुंचने में देरी होने की बात कहकर जाने देने की बात कही लेकिन सुरक्षा कर्मी इसके लिए राजी नहीं हुआ। छात्र ने इसका विरोध किया तो वह डंडे से उसकी पिटाई करने लगा। छात्र के शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी भी वहां जमा हो गए। सोसायटी के लोगों ने बताया कि इस बीच सुरक्षा कर्मी को वहां से भगा दिया गया। छात्र के परिजन भी मौके पर आ गए। छात्र के पिता ने बताया कि बृहस्पतिवार को बेटे की परीक्षा है। कानूनी पचड़े में पड़कर उसकी तैयारी प्रभावित होगी, इसलिए उन्होंने पुलिस से शिकायत नहीं की लेकिन आरडब्ल्यूए से इसकी शिकायत की है।

-------

दो दिन पहले शुरू हुई टोकन व्यवस्था : छात्र के परिजनों ने बताया कि आरडब्ल्यूए ने दो दिन पहले ही टोकन की व्यवस्था लागू की है। इसकी सही से सभी लोगों को जानकारी भी नहीं दी गई है। उसके बावजूद टोकन के नाम पर हम लोगों की पिटाई की जा रही है। वह लोग सोसायटी में करीब 20 साल से रह रहे हैं। हर कोई उन्हें व बच्चों को पहचानता है। सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षा के लिए रखा गया है, न कि गुंडई करने के लिए। सुरक्षा कर्मी के इस हरकत से लोग गुस्से में हैं।

--------

सुरक्षा कर्मी कर रहे हैं गुंडई: वहीं, सोसायटी के कुछ अन्य लोगों ने बताया कि सोसायटी में लगातार चोरियां हो रही थीं। पिछली सुरक्षा एजेंसी ने चोर को पकड़कर आरडब्ल्यूए को सौंपा था। आरडब्ल्यूए ने उसे छोड़ दिया था। उसके बाद आरडब्ल्यूए ने सुरक्षा एजेंसी ही बदल दी। अब आए दिन सुरक्षा कर्मी सोसायटी में गुंडई कर रहे हैं। लोगों से अभद्रता की जा रही है। विरोध करने पर मारपीट व गाली-गलौज करते हैं। लोगों ने इसकी शिकायत आरडब्ल्यूए अध्यक्ष आरएन राय से की थी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.