Move to Jagran APP

मतदान बढ़ाने के लिए शपथ ली

जागरण संवाददाता, मोदीनगर विधानसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मोदीनगर क्षेत्र में कई स्थान

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 07:28 PM (IST)
मतदान बढ़ाने के लिए शपथ ली
मतदान बढ़ाने के लिए शपथ ली

जागरण संवाददाता, मोदीनगर

prime article banner

विधानसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मोदीनगर क्षेत्र में कई स्थानों पर कहीं रैली का आयोजन, कहीं शपथ दिलाई गई तो कहीं पर गोष्ठी की गई।

सोमवार को गिन्नी देवी मोदी ग‌र्ल्स पीजी कालेज में मतदान का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का उद्घाटन प्राचार्या डा. मीनू अग्रवाल ने दीप जलाकर किया। इस मौके पर इतिहास विभाग की अध्यक्षा डा. अरुणा शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग का जात-पांत से दूर रहकर योग्य एवं राष्ट्र के निर्माण में सहयोग करने वाले प्रत्याशी का चुनाव करना चाहिए। उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें। इस मौके पर अर्थ शास्त्र विभाग की डा. रेणु राणा के साथ ही ज्योति ने भी विचार व्यक्त किए। अंग्रेजी विभाग की डा. अर्चना मिश्रा ने कहा कि बगैर प्रलोभन में आए, राष्ट्र के विकास के लिए हमें वोट देना है।

गोष्ठी में 13 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें प्रथम ज्योति, दूसरा स्थान पूजा एवं तीसरा स्थान शिल्पा को मिला। संचालन ज्योति ने किया। इस मौके पर अनीता कौशिक, डा. रेखा त्यागी, कोमल, पूजा, पूर्णिमा, शिल्पा, सौम्या, शबनम समेत अन्य शिक्षिकाएं व छात्राएं उपस्थित थी।

महर्षि दयानंद इंटर कालेज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रधानाचार्या डा. अंशु ¨सह के नेतृत्व में विशाल रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर डा. अंशु ¨सह ने कहा कि सभी मतदाताओं को मतदान अवश्य करना चाहिए। इतना ही नहीं बगैर प्रलोभन के अपने विवेक के अनुसार मत डालना चाहिए। ऐसे प्रत्याशी का चुनाव करना चाहिए जो क्षेत्र का विकास करने के साथ ही राष्ट्र व प्रदेश के विकास में योगदान दें।

रैली कालेज से शुरू होकर गो¨वदपुरी मैन मार्किट, डबल स्टोरी, सारा रोड होकर वापस महर्षि दयानंद इंटर कालेज में समाप्त हुई।

इस मौके पर राजीव मैत्रेय, नरेंद्र ¨सह यादव, सतीश कुमार, रवि भूषण गौतम, हरीश बाबू, अशोक कुमार, दीपक कुमार भी उपस्थित थे।

पीबीएएस इंटर कालेज में नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा एवं अभिषेक शाही ने छात्रों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शपथ दिलाई। इसके साथ ही फरीदनगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में डा. केएन मोदी साइंस एंड कामर्स कालेज के एनसीसी आफिसर प्रवीण जैनर ने शपथ दिलाई। इस मौके पर कालेज के प्रधानाचार्य सतीश चंद अग्रवाल भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.