Move to Jagran APP

छात्रा ने तीन साल की मासूम के सामने की खुदकुशी

जासं, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम की वरदान सोसायटी में गेट की परीक्षा की तैयारी कर रही युवती ने तीन साल

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 10:06 PM (IST)
छात्रा ने तीन साल की मासूम के सामने की खुदकुशी

जासं, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम की वरदान सोसायटी में गेट की परीक्षा की तैयारी कर रही युवती ने तीन साल की मासूम की आंखों के आगे आत्महत्या कर ली। खुदकुशी की इस पूरी घटना को आंखों के सामने देखते हुए बच्ची उसे खेल समझती रही। नाना का फोन आने पर तीन साल की बच्ची ने पूरी मौसी के आत्महत्या करने की पुरी बात बताई जिसके बाद परिजनों को मामले की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

मूलरूप से रायबरेली के रहने वाले पवन कुमार वरदान अपार्टमेंट में पत्नी शशि और तीन साल की बेटी गुडिय़ा के साथ रहते हैं। पवन नोएडा की निजी कंपनी में कार्यरत हैं जबकि शशि कनावनी के एक स्कूल में शिक्षिका हैं। करीब डेढ़ माह पहले शशि की छोटी बहन खुशबू (27) गेट परीक्षा की तैयारी करने रायबरेली से यहां आई थीं। बृहस्पतिवार सुबह पवन ऑफिस और शशि स्कूल गई थीं। तीन वर्षीय गुड़िया और खुशबू घर पर थे। करीब 11 बजे रायबरेली से शशि के पिता ने घर के लैंडलाइन नंबर पर कॉल किया तो गुड़िया ने कॉल उठाया। पिता ने खुशबू से बात कराने को कहा तो गुडिय़ा ने उन्हें बताया कि मौसी उससे बात नहीं कर रही हैं। जिसके बाद पिता ने शशि को इसकी जानकारी दी। शशि घर पहुंची तो फ्लैट अंदर से बंद था। गुडि़या कुंडी नहीं खोल पा रही थीं और खुशबू जवाब नहीं दे रही थी। पड़ोसियों ने खिड़की तोड़ी और फ्लैट के अंदर जाकर दरवाजा खोला। अंदर कमरे में खुशबू का शव चुन्नी से बंधा पंखे से लटक रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की। एसएचओ इंदिरापुरम बीआर जैदी ने बताया कि मौके से कोई कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मोबाइल में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जांच के बाद ही खुदकशी के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।

मौसी बात नहीं कर रही है, मौसी ने चुन्नी बांध ली

खुशबू ने तीन साल की मासूम बच्ची के सामने सुसाइड कर लिया और बच्ची उसे खेल समझती रही। मासूम बच्ची को पता भी नहीं था कि उसकी मौसी सुसाइड कर रही है। बच्ची ने अपने नाना को फोन पर बताया कि' मौसी ने चुन्नी बांध ली है, मैं बार-बार आवाज दे रही हूं, मगर मौसी बोलती ही नहीं। आपसे कैसे बात कराऊं, मम्मी और पापा ऑफिस गए हैं। गुडि़या के यही बताने पर पिता को शक हुआ और उसने शशि को कॉल कर किसी अनहोनी की आशंका जताई।

बीमारी से तंग आकर की खुदकुशी

वहीं खोड़ा के हयात नगर में 22 साल के युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एसएचओ खोड़ा जयप्रकाश चौबे ने बताया कि हयात नगर में संजय कुमार (22) पिछले काफी समय से बीमार था। बीमारी से तंग आकर बुधवार रात को उसने अपने कमरे में पंखे से फांसी लग कर आत्महत्या कर ली। संजय के पिता शंकर ने बताया कि उसकी बीमारी पर काफी खर्च हो रहा था ऐसे में परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी जिससे भी वह काफी परेशान रहता था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.