Move to Jagran APP

कार्ड बदलकर लगाया 84 हजार का चूना

जागरण संवाददाता, वसुंधरा : शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह ने 84 हजार का चूना ल

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 11:46 PM (IST)
कार्ड बदलकर लगाया 84 हजार का चूना

जागरण संवाददाता, वसुंधरा :

loksabha election banner

शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह ने 84 हजार का चूना लगा दिया। महिला को न तो बैंक मदद कर रहा है और न ही पुलिस। पीड़िता के पास बैंक से निकलवाई गई सीसीटीवी फुटेज भी है। पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। फुटेज में आरोपी महिला साफ नजर आ रही है।

वसुंधरा सेक्टर-2 निवासी गरिमा गुप्ता इंदिरापुरम के नामी निजी स्कूल में शिक्षिका हैं। उनके पति एक अमेरिकी कंपनी में इंजीनियर हैं। गरिमा ने बताया है कि मंगलवार दोपहर स्कूल से लौटते समय आदित्य मॉल स्थित निजी बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गई थी। रुपये निकालकर एटीएम से बाहर ही निकली थीं कि उनके पीछे खड़ी महिला ने उन्हें आवाज दी। महिला ने कहा कि आपका ट्रांजेक्शन कैंसिल नहीं हुआ है। दोबारा कार्ड डालकर उसे कैंसिल करें। गरिमा अंदर गईं और एटीएम कार्ड लगा कर ट्रांजेक्शन कैंसिल करने का प्रयास किया। मगर कार्ड चालू नहीं हुआ। इस दौरान महिला ने उनसे कार्ड मांगा और खुद ही ट्रांजेक्शन कैंसिल कर दिया। गरिमा घर लौट आईं। बुधवार सुबह वह सोकर उठीं तो उनके मोबाइल पर चार एसएमएस थे। जिनमें 84 हजार रुपये निकाले गए थे। उन्होंने एटीएम कार्ड देखा तो वह बदला हुआ थ। गरिमा ने तुरंत बैंक कॉल कर कार्ड बंद करवाया और पुलिस को मामले की शिकायत दी।

पुलिस ने थाने से लौटाया : गरिमा का आरोप है कि थाना इंदिरापुरम के पुलिस क र्मियों ने उन्हें ऑनलाइन एफआईआर करवाने को कहा और थाने से लौटा दिया। थाने में बैठे दारोगा ने बात तक नहीं सुनी। गरिमा ने जब बैंक जाकर एटीएम की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई तो उसमें महिला साफ नजर आ रही है। बैंक के गार्ड ने बताया है कि वह कई बार महिला को यहां देख चुका है। गरिमा ने बताया है कि जो एटीएम महिला ने उन्हें थमाया वह एकदम उनके एटीएम जैसा था, जिसके चलते उन्हें किसी प्रकार का शक नहीं हुआ। एसएचओ इंदिरापुरम ने बताया कि महिला ठग ने रुपये नोएडा सेक्टर-12-22 के एक एटीएम से निकाले हैं। ऐसे में हो सकता है कि वह नोएडा या खोड़ा की रहने वाली हो। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.