Move to Jagran APP

लूट करने आए बदमाश को लगी पुलिस की गोली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मसूरी थाना क्षेत्र में भूड़गढ़ी के पास शनिवार देर रात बदमाशों व पुलिस के

By Edited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 06:09 PM (IST)
लूट करने आए बदमाश को लगी पुलिस की गोली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मसूरी थाना क्षेत्र में भूड़गढ़ी के पास शनिवार देर रात बदमाशों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने मौके से उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश पिछले करीब दस दिन से लगातार मसूरी क्षेत्र में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। बृहस्पतिवार रात भी उन्होंने ट्रक सवार पिलखुआ के व्यापारी को लूट लिया था। शनिवार भी बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे। मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी कोहनी से गोली छूने के कारण घायल हो गया। अस्पताल से उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के आरोपी हैं और पूर्व में भी लूट के कई मामलों में जेल जा चुके हैं। इन पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी मसूरी हरिदयाल यादव ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान बुलंदशहर के अगौता निवासी शहजाद के रूप में हुई है जबकि पकड़े गए उसके दो साथी बुलंदशहर निवासी वाहिद व राशिद हैं। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी मसूरी क्षेत्र में एनएच 24 पर पिछले करीब दस दिन से राहगीरों को लूट रहे थे। कुछ मामलों में पुलिस के पास शिकायत आई थी और कुछ मामलों में सूचना मिली थी। बृहस्पतिवार रात पिलखुआ के कारोबारी

रोहित व विकास दिल्ली आम बेचकर ट्रक से वापस लौट रहे थे। देर रात जब वह मसूरी पहुंचे तो यहां एनएच 24 पर वह पेशाब करने के लिए रूके, इस दौरान बदमाशों ने उन्हें तमंचे के बल पर लेकर 35 हजार रुपये व अन्य सामान लूट लिया था और उनके साथ मारपीट की थी। इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों ने पुलिस को बताया था कि बदमाश आरवन-5 व अपाचे मोटरसाइकिल से वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश में पुलिस दो दिन से जुटी हुई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि शनिवार रात करीब एक बजे पुलिस भूड़गढ़ी के पास चे¨कग कर रही थी। इस दौरान भूड़गढ़ी रजवाहे के रास्ते बादलपुर की तरफ से दो मोटरसाइकिलों पर तीन लोग आते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फाय¨रग कर दी। इस घटना में सिपाही अभिषेक यादव की सीधे हाथ की कोहनी को गोली छूती हुई निकल गई और वह घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर फाय¨रग की। इस दौरान शहजाद के दायें पैर के घुटने में गोली लगी और वह मोटरसाइकिल से गिर गया। पुलिस ने तीनों बदमाशों को मौके से दबोच लिया और शहजाद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बदमाशों के पास से पूर्व में लूटे गए 12 मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, दो आधार कार्ड, चार ड्राइ¨वग लाइसेंस, वाहनों की आरसी, बीमा, एक आरवन-5 व अपाचे मोटरसाइकिल, दो तमंचे, एक चाकू, चार कारतूस व साढ़े 14 हजार रुपये बरामद किए। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों पर सिहानी गेट, मसूरी, विजयनगर समेत कई थानों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह पूर्व में लूट के कई मामलों में जेल जा चुके हैं। बदमाश शनिवार रात एनएच 24 पर ट्रक लूटने के लिए आए थे।

----------

- पहचान पत्रों से लेते हैं मोबाइल कनेक्शन

थाना प्रभारी हरिदयाल यादव ने बताया कि पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं। वह पुलिस से बचने के लिए लूट के दौरान पीड़ित से आधार कार्ड, वोटर आईकार्ड, ड्राइ¨वग लाइसेंस व अन्य पहचान पत्र लूट लेते हैं और इनके आधार पर फर्जी मोबाइल सिम एक्टीवेट कराते हैं। इसके बाद बदमाश इन सिमों के माध्यम से पुलिस से बचने के लिए लूट के दौरान आपस में बात करते हैं। इससे पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच पाती।

--------

- गोलियों की तड़तड़ाहट लोगों में हुई दहशत

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस समय पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। उस समय अचानक गोलियों की तड़ताड़ाहट से भूड़गढ़ी व आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल हो गया। लोगों को लगा कि बदमाशों ने कहीं किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस व बदमाशों के बीच पांच राउंड से अधिक फाय¨रग हुई। बाद में बड़ी संख्या में लोग मौके पर एकत्र हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.