Move to Jagran APP

ठगे जा रहे लोग, बैंक और पुलिस मौन

जागरण संवाददाता, शिप्रा सनसिटी : ठग एटीएम से लोगों को चूना लगा रहे हैं और पुलिस न तो जांच कर रह

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 04:16 PM (IST)
ठगे जा रहे लोग, बैंक और पुलिस मौन

जागरण संवाददाता, शिप्रा सनसिटी :

loksabha election banner

ठग एटीएम से लोगों को चूना लगा रहे हैं और पुलिस न तो जांच कर रही है और ना ही बैंक से गार्ड की व्यवस्था हो रही है। बीते कुछ दिनों से शिप्रा सनसिटी के ¨सडीकेट बैंक के एटीएम पर मशीन हैक कर कार्ड के जरिये चूना लगाने वाला गिरोह सक्रिय है। एक सप्ताह के दौरान ठगों का गिरोह दो महिलाओं को तीस हजार का चूना लगा चुका है। शिप्रा चौकी प्रभारी धर्मेंद्र राठौर बैंक की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं लेकिन सीसीटीवी फुटेज में मौजूद लोगों से अब तक पूछताछ भी नहीं की जा सकी।

--

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई :

पीड़ित नीति गोयल का आरोप है कि पुलिस व बैंक कोई सुनवाई नहीं कर रहीं। वह लगातार चक्कर काट रही हैं मगर पुलिस ने सीसीटीवी तक की जांच नहीं की है। बैंक ने सीसीटीवी मुहैया करवाई है लेकिन गार्ड की तैनाती के लिए तैयार नहीं है। शुक्रवार को शिप्रा आरडब्ल्यूए अध्यक्ष आरएन राय ने दोनों पीड़ितों से मिलकर पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस से कहा गया है कि एटीएम पर गार्ड मौजूद रहना चाहिए।

ऐसे करते हैं वारदात :

शिप्रा सनसिटी में रहने वाली नीति गोयल गृहणी है उन्होंने बताया है कि 19 गई को एटीएम पर गई तो एक महिला भीतर थी काफी देर तक भीतर रही तो वह अंदर गई इसी बीच बाहर एक किशोर था उसने कहा आंटी के पैसे नहीं निकल रहे हैं तो वह मदद को गई और अपना कार्ड लगाकर पासवर्ड डाला तो पैसा नहीं निकला। दोनों पर उन्हें शक नहीं हुआ कुछ देर बात कई युवक आए तो पैसा निकल रहा था। घर पहुंची तो उनके मोबाइल पर बीस हजार निकलने का मैसेज आया। मामले की शिकायत बैंक, पुलिस व आरडब्लयूए को भी दी लेकिन कुछ नहीं हुआ है। महिला ने बताया है कि 25 मई को प्रीति नाम की महिला से दस हजार का चूना लगाया गया है। उसमें भी महिला व किशोर शामिल हैं। बैंक की फुटेज में दोनों नजर आ रहे हैं लेकिन पैसा निकालना स्पष्ट नहीं हो रहा हैं। स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को पुलिस से कहा है कि यहां पर गार्ड लगाया जाए और वारदात करने वाले दोनों व उनके गिरोह को पकड़ा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.