Move to Jagran APP

सराफा दुकानदार को बंधक बनाकर पांच लाख के जेवर लूटे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके गो¨वदपुरम स्थित एक ज्वेलरी शॉप संचालक को तमंचे

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 11:13 PM (IST)
सराफा दुकानदार को बंधक बनाकर
पांच लाख के जेवर लूटे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके गो¨वदपुरम स्थित एक ज्वेलरी शॉप संचालक को तमंचे के बल पर दुकान के अंदर बंधक बनाकर लुटेरों ने पांच लाख के जेवर लूट लिए। घटना मंगलवार देर रात की है। अंगूठी देखने के बहाने आए लुटेरे महज पांच मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गए। घटना के बाद मौके पर एसपी सिटी सलमान ताज पाटिल व पुलिस बल पहुंच गया है। घटना की जानकारी होते ही आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए। घटना से व्यापारियों में रोष है।

loksabha election banner

कवि नगर थानाक्षेत्र के गो¨वदपुरम के जी 648 में राजीव जैन रहते हैं। उनकी गो¨वदपुरम में ही डी 443 में श्री पारस ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे जब वह दुकान बंद कर रहे थे। तभी दो युवक उनकी दुकान पर आए। और अंगूठी लेने के बहाने अदंर घुस आए। जब जैन अंगूठी दिखाने के जेवरों के बाक्स निकालने लगे तभी उनमें से एक युवक ने उनके ऊपर तंमचा तान दिया। दूसरे ने अपने साथ लाई टीशर्ट से उनके हाथ-मुंह बांध दिए। पांच मिनट में करीब सवा सौ ग्राम सोना, व करीब चार लाख रुपये से अधिक चांदी बैग में भर कर चंपत हो गए। लुटेरे बाइक से आए थे। करीब सात मिनट बाद जैन किसी तरह से अपने को बंधन मुक्त कर बाहर आए और शोर मचाए। शोर सुनकर आसपास के दुकानदार व अन्य लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी सिटी व पुलिस बल पहुंच गया। मामले की जांच में जुट गई है।

----------------

दिन में रेकी कर गए थे लुटेरे :

लुटेरे दिन में ही रेकी कर गए थे। दुकान बंद होने का समय पूछकर गए थे। ज्वैलर राजीव ने बताया कि दिन में लुटेरे दिन में करीब चार बजे अंगूठी लेने आए थे। अंगूठी दिखाई थी। पैस कम होने की बात कहकर शाम को आने की बात कही। यह भी पूछा कि दुकान कितने बजे बंद होती है। जब रात को दुकान बंद कर रहा था। तभी दोनों आए और तमंचा दिखाकर मुझे बंधक बना लिया। तीसरा मोटर साइकिल पर बाहर खड़ा था।

पीएसी से चंद कदमों की दूरी पर हुई वारदात:

यह घटना जहां हुई है वहां से पीएसी बटालियन चंद कदमों की दूरी पर है। बेखौफ लुटेरो ने बावजूद इसके लूट की घटना को अंजाम दिया। दुकान जहां है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है। इस तरह की घटना से पुलिस के इकबाल पर सवाल उठ रहा है।

जिले में चार दिन में दूसरी लूट:

अभी तीन दिन पूर्व इंदिरापुरम में हैबिटेट सेंटर के निकट एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी के मार्केट में स्थित रावल ¨पडी ज्वैलर्स शोरूम में लुटेरो ने गन प्वाइंट करीब 40 लाख के जेवर लूट लिए थे। जबकि घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर पीसीआर मौजूद थी। अभी तक घटना का खुलासा नहीं हुआ और दूसरी लूट की वारदात गो¨वदपुरम में मंगलवार की रात हो गई। वहीं सराफा कारोबारी राजकिशोर गुप्ता, रवि गुप्ता ने कहा कि जिले में सर्राफा कारोबारियों को निशाना बनाया जा रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा नहीं हुआ। लुटेरे दबोचे नहीं गए तो पुलिस की कार्यशैली को लेकर आंदोलन होगा।

--------------

घटना की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही लुटेरों को दबोच लिया जाएगा।

-सलमान ताज पाटिल, एसपी सिटी, गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.