PreviousNext

वैशाली - वसुंधरा में अंगदान को बढ़ावा देगा भारत विकास परिषद

Publish Date:Sat, 16 Apr 2016 09:21 PM (IST) | Updated Date:Sat, 16 Apr 2016 09:21 PM (IST)
वैशाली - वसुंधरा में अंगदान को बढ़ावा देगा भारत विकास परिषद
जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : भारत विकास परिषद वैशाली-वसुंधरा ने नए साल में नेत्रदान और अंगदान को ब

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

भारत विकास परिषद वैशाली-वसुंधरा ने नए साल में नेत्रदान और अंगदान को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है। शनिवार को परिषद के अधिष्ठापन समारोह में परिषद ने अपने सामाजिक सरोकारों के दायरे को विस्तृत करने का इरादा जताया। परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले साल वैशाली - वसुंधरा में परिषद की ओर से आठ चिकित्सा शिविर और एक रक्तदान शिविर लगाया गया।

इंद्रप्रस्थ इंजीनीय¨रग कॉलेज के रमन सभागार में शनिवार की शाम को आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्जवलन के बाद डॉ रूपा शर्मा ने संगीत की धुनों पर वंदे मातरम और गणेश वंदना प्रस्तुत की। निवर्तमान संयुक्त सचिव अमित मिश्रा ने पिछले वर्ष के दौरान बच्चों के करियर काउन्स¨लग का कार्यक्रम विशेषज्ञों द्वारा कराया गया।

भारत को जानो प्रतियोगिता में 25 स्कूल के 4200 बच्चों की हिस्सेदारी रही और समूह गान प्रतियोगिता हिन्दी- संस्कृत में 21 स्कूलों के विद्यार्थी शामिल हुए।

स्वामी विवेकानन्द जयंती के अवसर पर साहिबाबाद, झंडापुर, कड़कड़ व महाराजपुर गांव के 800 बच्चों ने मैराथन दौड़ में भाग लिया।

कार्यक्रम के अध्यक्षता परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष अरुण ¨सघल ने की उन्होंने शाखा की वेबसाइट का लोकार्पण भी किया। प्रांतीय महासचिव सतीश गर्ग प्रांतीय कोषाध्यक्ष राजीव कंसल और प्रांतीय महिला संयोजिका ममता शर्मा ने नव नियुक्त पदाधिकारियों को दायित्व बोध की शपथ दिलाई।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    अर्वाचीन प्रथम व सेंट टेरेसा रहा द्वितीयसड़क दुर्घटना में चाचा-भतीजे की मौत, पिता-पुत्र घायल
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें