Move to Jagran APP

जाम का सबब बने मैरिज लॉन व बैंक्वेट हॉल

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सीआइएसएफ रोड और ¨लक रोड पर बने बैंक्वेट हाल और मैरिज लॉन में शादी समारो

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 09:05 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 09:05 PM (IST)
जाम का सबब बने मैरिज लॉन व बैंक्वेट हॉल

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सीआइएसएफ रोड और ¨लक रोड पर बने बैंक्वेट हाल और मैरिज लॉन में शादी समारोह के आयोजन की वजह से शुक्रवार रात दोनों रोड जाम हो गए। रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जाम में फंसे वाहनों का ईंधन फुंकता रहा। वातावरण प्रदूषित होता रहा, लेकिन न तो पुलिस का कोई अधिकारी दिखाई पड़ा और न ही मैरिज लॉन के लोग। जाम की वजह से लोग समय से अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच सके। किसी की ट्रेन छूट गई, तो कोई समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाया।

loksabha election banner

सभी बैंक्वेट हाल व मैरिज लॉन में रही शादी: शुक्रवार की रात सीआइएसएफ रोड और ¨लक रोड पर बने सभी बैंक्वेट हाल व मैरिज लॉन में शादी समारोह का आयोजन रहा। बैंक्वेट हॉल व मैरिज लॉन की ओर से पार्किंग की व्यवस्था न होने पर शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों ने अपने-अपने वाहन सड़क पर ही खड़े कर दिए। सड़क पर कार और उसके आगे मोटरसाइकिलें खड़ी हो गईं, जिससे चौड़ी सड़क संकरी गली में तब्दील हो गई। रही-सही कसर बारातियों ने निकाल दी। सड़क पर ही बाराती डांस करते चलने लगे। इससे सड़क पर वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया। नौ बजते-बजते वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई और साढ़े नौ व पौने दस के बीच तक सड़क दोनों तरफ से पूरी तरह जाम हो गई।

यातायात पुलिस नहीं आई नजर: रात करीब पौने दस बजते-बजते दोनों सड़क पूरी तरह जाम हो गई। जाम में फंसे वाहनों के ईंधन फुंकते रहे। वातावरण प्रदूषित होता रहा, लेकिन जाम खुलवाने के लिए यातायात पुलिस कहीं नजर नहीं आई। सीआइएसएफ रोड पर कई बार तो वाहन चालकों में आगे-पीछे जाने के चक्कर में नोकझोंक भी हुई। वहीं, जाम में फंसे लोगों ने कहा कि बैंक्वेट हाल व मैरिज लॉन की वजह से जाम की स्थिति बन रही है, तो यातायात पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।

सड़क पर बारात न उठाने की मांग: वहीं जाम में फंसे लोगों ने कहा कि एक तो सड़क पर वाहनों को खड़ा कर दिया गया और दूसरी ओर बारात भी सड़क पर ही उठाई जा रही है। बारातियों को चाहिए कि सड़क पर डांस आदि न करके समारोह स्थल पर ही मस्ती करें। इससे सड़क पर चलने वाले लोगों को कोई दिक्कत न होगी। इसके अलावा सड़क पर डांस आदि के दौरान होने वाली दुर्घटना भी नहीं होगी।

------

राहगीरों ने लिया आंतरिक सड़कों का सहारा: सीआइएसएफ रोड जाम होने से नोएडा की ओर से आने वाले तमाम राहगीरों ने इंदिरापुरम की आंतरिक सड़कों का सहारा लिया। लेकिन जाम में फंस चुके होने की वजह से लोग करीब दो घंटे देर से अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

सीआइएसएफ रोड और ¨लक रोड पर बने बैंक्वेट हाल व मैरिज लॉन संचालकों को हिदायत दी गई है कि वह सड़क पर वाहनों को न खड़ी करें। सड़क पर वाहन खड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- गोरखनाथ यादव, एसएचओ, इंदिरापुरम।

-------

बैंक्वेट हाल संचालक लोगों से मोटी कमाई कर रहे हैं, लेकिन वाहनों को खड़ी करने की कोई व्यवस्था नहीं कर रहे हैं। इससे लोग सड़क पर वाहन खड़ी कर देते हैं, जो जाम का कारण बनते हैं। इसके खिलाफ पुलिस- प्रशासन को कड़ा कदम उठाना चाहिए।

- पीयूष, राहगीर।

-----

जाम के कारण हम लोगों का ईंधन जलता है और बैंक्वेट हाल वाले मोटी मलाई खाते हैं। सड़क पर वाहन खड़ी कराते हैं और सड़क पर ही बारातियों को चलाते हैं। प्रशासन को इस पर रोक लगाना चाहिए।

- अंकित, राहगीर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.