Move to Jagran APP

एनजीओ संचालिका को भेजे अश्लील फोटो, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन में रहने वाली एक एनजीओ संचालिका व उनकी सहयोगियों के व्ह

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 09:20 PM (IST)
एनजीओ संचालिका को भेजे अश्लील फोटो, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन में रहने वाली एक एनजीओ संचालिका व उनकी सहयोगियों के व्हाट्सअप पर उनकी ही फोटो को अश्लील बनाकर भेजने व परेशान करने का मामला सामने आया है। संचालिका व सहयोगियों ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मामले में एफआइआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। साहिबाबाद पुलिस का कहना है जिन नंबरों से एनजीओ की संचालिका व सदस्यों के पास मैसेज भेजा गया है उन नंबरों की पहचान की जा रही है।

loksabha election banner

आरोपी ने दी खुली धमकी :

शालीमार गार्डन की रहने वाली एक एनजीओ संचालिका ने बताया कि उनका एनजीओ महिलाओं की सुरक्षा व उनकी समस्याओं का समाधान करने का काम करता है। फिलहाल एनजीओ की ओर से राजस्थान बिहार, कोलकाता में काम किया जा रहा है। पीड़ित संचालिका के अनुसार शनिवार रात करीब साढ़े बजे उनके व्हाट्सअप पर अनजान नंबर से अश्लील फोटो आई। उन्होंने डाउनलोड कर देखा तो वह अश्लील फोटो उन्हीं की थी। इसके बाद आरोपी ने उनके एनजीओ से जुड़ी अन्य दो सदस्यों की भी उनके पास अश्लील फोटो भेजी। उसके बाद एनजीओ से जुड़ी दो युवतियों का उनके पास फोन आया और उन युवतियों ने बताया कि उनके व्हाट्सअप पर भी किसी ने उनका अश्लील फोटो भेजा है। आरोपी ने एक राष्ट्रीय पार्टी की बड़ी नेत्री व केंद्र सरकार में मंत्री का भी अश्लील फोटो भेजा और मैसेज में लिखा कि सेव द वूमेन मुर्दाबाद, करा लो एफआइआर। संचालिका ने बताया कि जो फोटो उनके पास आई है वह सभी उनके व्हाट्सअप प्रोफाइल पिक्चर से ली गई है।

----------

इन बातों का रखे ध्यान :

1 व्हाट्सअप प्रोफाइल पिक्चर पर अपनी फोटो नहीं लगाएं।

2 अपनी फोटो को बेवजह सोशल साइटों पर शेयर न करें।

3 फेसबुक पर अपनी फोटो को शेयर करते वक्त पिक को लॉक कर दें जिससे सिर्फ आपके दोस्त ही फोटो को देख सकें।

4 अनजान लोगों को अपना व्हाट्सअप नंबर न दें।

5 संभव हो तो किसी को अपनी फोटो भेजने से बचें।

6 अनजान और परेशान करने वाले लोगों को तुरंत ब्लाक कर दें।

7 तुरंत पुलिस और महिला हेल्प लाइन नंबरों पर आरोपी की शिकायत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.