Move to Jagran APP

नागरिक सुविधाओं के लिए तरस रहे लोग सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: एक दशक से मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे शालीमार गार्डन के लोगों के सब्र

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 09:04 PM (IST)
नागरिक सुविधाओं के लिए तरस रहे लोग सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: एक दशक से मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे शालीमार गार्डन के लोगों के सब्र का बांध टूट गया। आक्रोश से भरे लोगों ने रविवार को क्षेत्र में जन चेतना यात्रा निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया। अंत में दयानंद पार्क में एक जन सभा की। जन चेतना यात्रा में शामिल हर शख्स के चेहरे पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के प्रति गुस्सा दिखा।

loksabha election banner

गाजियाबाद नगर निगम होश में आओ : जन चेतना यात्रा शालीमार गार्डन के गौरी शंकर पार्क से शुरू हुई। ए-ब्लाक, बिजली घर, पुलिस चौकी, शिव चौक होते हुए जन चेतना यात्रा दयानंद पार्क में जनसभा में तब्दील हो गई। जन चेतना यात्रा में शामिल लोगों ने शालीमार गार्डन की पहचान टूटी सड़कें, जाम नाले, शालीमार गार्डन का देखो हाल अतिक्रमण का फैला जाल, नहीं चलेगी नहीं चलेगी लापरवाही नहीं चलेगी, गाजियाबाद नगर निगम होश में आओ होश में आओ जैसे नारे बुलंद किए। लोगों ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों की उपेक्षा के कारण विगत आठ-दस साल से शालीमार गार्डन के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इसकी शिकायत कई बार नगर निगम से की गई, लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंगी। यहां की समस्याओं से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को अवगत कराया गया। 16 अक्टूबर 2014 को मुख्य सचिव की ओर से ई-मेल के माध्यम से समस्याओं के निस्तारण के लिए आश्वस्त किया गया, लेकिन अभी तक समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

प्रमुख मांगें :

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शालीमार गार्डन की सभी सड़कों का निरीक्षण कराकर तुरंत बनवाने की मांग उठाई है। साथ ही सभी नालियों की अविलंब सफाई और मरम्मत करवाकर आपस में जोड़ने की मांग की। सीवर की सफाई तुरंत कराकर खुले पड़े मेनहोल के ढक्कनों को बंद कराने की मांग की। शालीमार गार्डन क्षेत्र के अतिक्रमण को चिह्नित कराकर हटाने और पुन: अतिक्रमण न हो ऐसी व्यवस्था करने की मांग उठाई है। इसके अलावा विजय पार्क, विवेकानंद पार्क, गौरी शंकर मंदिर पार्क व दयानंद पार्क की बदहाली दूर करके चारदीवारी एवं पैदल पथ की मरम्मत कराने की मांग उठाई।

दयानंद पार्क में हुई जनसभा

दयानंद पार्क में जन सभा को शालीमार गार्डन कल्याण समिति के मुख्य सलाहकार वीके शर्मा, उपाध्यक्ष डॉ. दिलीप कुमार, शालीमार गार्डन सुधार समिति के सचिव जय दीक्षित, विक्रम एंक्लेव विकास परिषद के अध्यक्ष कैलाश चंद्र शर्मा, सद्भावना आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष अशोक भान ने संबोधित किया। अंत में शालीमार गार्डन कल्याण समिति के अध्यक्ष निर्मल शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रदर्शन में विवेकानंद एन्क्लेव आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एचके शर्मा, दयानंद पार्क आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एमएल गुप्त, राधा कृष्ण आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष नारायण ¨सह मनोला, गोपाल बूबना, रामचरण ने प्रमुख भागीदारी निभाई। जन चेतना यात्रा व जन सभा सांई परिवार शालीमार गार्डन ट्रस्ट, गायत्री परिवार साहिबाबाद, कश्मीरी सभा, विक्रम इंक्लेव विकास परिषद का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.