Move to Jagran APP

अव्यवस्था से नाराजगी, 62 फीसद पहुंचे अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 72 केंद्रों पर शांतिपूर्ण

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 09:37 PM (IST)
अव्यवस्था से नाराजगी, 62 फीसद पहुंचे अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 72 केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। हालांकि पहली पाली के दौरान लखनऊ में पर्चा लीक की खबर से दूसरी पाली पर परीक्षा रद होने के बादल मंडराने लगे लेकिन अधिकारियों ने लोक सेवा आयोग से ऐसी किसी सूचना मिलने से इन्कार किया और इसे संपन्न कराया। अभ्यर्थियों ने पेपर को आसान बताया लेकिन कुछ केंद्रों पर व्यवस्थाओं को लेकर उनमें नाराजगी भी रही।

loksabha election banner

परीक्षा के लिए जिले में 36 हजार 200 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। लगभग 62 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। इनमें दिल्ली, नोएडा, बुलंदशहर, दादरी आदि दूरदराज के स्थानों से भी अभ्यर्थी अल सुबह परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। परीक्षा के लिए जिले को तीन जोन में बांटा गया था। निगरानी के लिए तीन जोनल व 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए थे। एसपी सिटी अजयपाल शर्मा ने भी पुलिस बल के साथ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। मोदीनगर में डा. केएन मोदी साइंस एवं कामर्स इंटर कालेज में 100 कक्ष निरीक्षकों ने परीक्षा दिलवाई। परीक्षा के बाद यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए खासा पुलिस बल तैनात किया गया था। परीक्षा को लेकर एसडीएम यशु रुस्तगी, सीओ जगतराम जोशी, थाना प्रभारी दीपक शर्मा परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहे।

अभ्यर्थियों में भी रही लीक की चर्चा

परीक्षा केंद्रों से बाहर निकले अभ्यर्थियों में भी पर्चा लीक की चर्चा रही। अभ्यर्थियों का कहना था कि परीक्षा केंद्रों पर पेपर रद किए जाने की चर्चा थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि हंगामा न हो, इसलिए प्रशासन ने दूसरी पाली की परीक्षा को भी संपन्न कराया है।

------------------------

बोले अभ्यर्थी:

परीक्षा आसान थी, पेपर लीक को लेकर बातें तो हो रहीं थीं लेकिन परीक्षा रद किए जाने की चर्चा नहीं थी। लखनऊ में इसके जिम्मेदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

अजय, दादरी

---------------------

मुकंदलाल इंटर कॉलेज पर बैठने और लाइट की व्यवस्था ठीक नहीं थी। पेपर लीक की खबरों ने निराश किया।

दीपा, शाहदरा

-----------------------

मुरादाबाद से परीक्षा देने आने में काफी समय लगता है। पेपर लीक की सूचना जिस तरह से आ रही थीं, उससे निराशा थी, लेकिन हमारा ध्यान पेपर पर था।

नमनदीप, मुरादाबाद

---------------------

परीक्षा केंद्र पर लखनऊ में पेपर लीक होने की चर्चाएं थीं। इस तरह के कार्य से तैयारी कर आने वाले अभ्यर्थियों पर असर पड़ता है। इस तरह की हरकत करने वाले पकडे़ जाने चाहिए।

आमिर हनीफ, मेरठ

----------------------

पेपर के दौरान कठिन और सरल सवाल जांचने का मौका नहीं मिलता। बस पूरा पेपर करना होता है। पेपर आसान रहा। लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

हिमानी, दिल्ली

-----------------------

परीक्षा के दौरान लाइट की थोड़ी परेशानी केंद्र पर रही लेकिन इन चीजों पर ध्यान न देकर फोकस पेपर करने पर होता है।

शालिनी, दिल्ली

-----------------------

जिले के 72 केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न करा ली गई। पेपर लीक होने का जिले से कोई वास्ता नहीं है और लोक सेवा आयोग से भी परीक्षा को लेकर कुछ निर्देश नहीं मिले। शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न कराना प्रशासन के समक्ष चुनौती थी, जिसे पूरा कर लिया गया।

रक्षपाल सिंह, एडीएम सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.