Move to Jagran APP

मुरादनगर में लागू की गई येलो स्कीम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद होली व जुमे की नमाज एक ही दिन होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने

By Edited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 07:12 PM (IST)
मुरादनगर में लागू की गई येलो स्कीम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद

loksabha election banner

होली व जुमे की नमाज एक ही दिन होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने की लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रही है। इसके चलते जिले में दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास कराया जा रहा है। मंगलवार को मसूरी में अभ्यास के बाद बुधवार को मुरादनगर क्षेत्र में येलो स्कीम लागू की गई। इस दौरान मुरादनगर में एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी दंगा नियंत्रण योजना में शामिल हुए।

एसएसपी धर्मेद्र सिंह ने करीब डेढ वर्ष पूर्व जिले की दंगा नियंत्रण योजना बनाई थी। इस योजना में जिले के प्रत्येक पुलिसकर्मी को पद व नाम से शामिल किया गया है। नाम के हिसाब से उसकी तैनाती और जिम्मेदारी भी तय की गई है। दंगा नियंत्रण के अभ्यास के लिए येलो स्कीम व दंगे की स्थिति से निपटने के लिए रेड स्कीम तैयार की गई। होली व जुमे की नमाज एक ही दिन होने के मद्देनजर पुलिस मिली जुली आबादी व संवेदनशील क्षेत्रों में कोई कसर नहीं छोड़ रही। बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे एसएसपी धर्मेद्र सिंह ने वायरलेस सेट पर मुरादनगर में येलो स्कीम लागू की। इसके बाद पुलिसकर्मी मुरादनगर की तरफ दौड़ पड़े। करीब एक हजार पुलिसकर्मियों ने पूर्व निर्धारित ड्यूटी स्थल पर पहुंचे और जिम्मेदारी संभाली। इस दौरान मुरादनगर में बड़ी फोर्स पहुंचने के कारण लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया और उनमें तरह तरह की चर्चाएं हुई। एसएसपी धर्मेद्र सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.