Move to Jagran APP

क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिवल में नहीं पहुंचे खरीदार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में तीन दिवसीय क्रिस

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 06:52 PM (IST)
क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिवल में नहीं पहुंचे खरीदार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में तीन दिवसीय क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिवल शुक्रवार से शुरू हो गया। फेस्टिवल में अधिक से अधिक लोगों को यहां खरीदारी के लिए आकर्षित करने के लिए मेट्रो स्टेशन से शटल बस सेवा मुहैया कराई गई है। इसके बाद भी यहां पहले दिन खरीदारी करने वाले लोगों की संख्या काफी कम रही।

prime article banner

तीन दिन तक चलने वाले शापिंग फेस्टिवल के पहले दिन एक्सपो मार्ट में बहुत कम खरीदार पहुंचे। आयोजक द्वारा तमाम तरह की सुविधाएं देने के बाद यहां खरीदार नहीं पहुंचे। दो वर्षो से भारतीय हस्तशिल्प मेले के खत्म होने के बाद दो से तीन दिन के लिए आम लोगों के लिए एक्सपो मार्ट को खोला गया है। हस्तशिल्प मेले के बाद आम लोगों की काफी भीड़ यहां उत्तम क्वालिटी के उत्पाद खरीदने के लिए आते थे। एक्सपो मार्ट में बिकने वाले उत्पाद मुख्यत: हाथ से बनाए होते हैं, या फिर इन उत्पादों पर हाथों की कारीगरी होती है। विदेश में बिकने वाला सामान स्थानीय लोगों को रिटेल में मिलता है। बीते वर्ष उत्पादकों व स्टाल संचालकों के चेहरे पर स्थानीय लोगों के खरीदारी से खुशी देखने को मिल रही थी। बीसी इंडिया शो के खत्म होने के बाद 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक आयोजित हो रहे क्रिसमस व न्यू ईयर शापिंग फेस्टिबल में खरीदारों के न आने से स्टाल संचालक के चेहरे पर मायूसी दिखाई दे रही थी। हालांकि एक्सपो मार्ट प्रबंधन ने दावा किया है कि पहले दिन ठंड व कोहरे की वजह से लोग अपने घरों से नहीं निकले हैं।

सिर्फ स्थानीय स्टाल संचालक ने लगाई दुकान

तीन दिवसीय शापिंग फेस्टिवल में एक्सपो मार्ट परिसर के स्थाई दुकानदारों ने ही अपनी दुकानें सजाई है। इसमें भारतीय हस्त शिल्प से जुड़े तमाम उत्पादों को स्थानीय खरीदारों के लिए स्टाल पर सजाया गया है। मार्ट के करीब 1800 स्थाई स्टाल संचालकों में से महज सौ स्टाल संचालकों ने ही अपने उत्पाद को स्थानीय खरीदारों के लिए खोला है।

सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक मिलेगी शटल

शापिंग फेस्टिवल में एनसीआर के विभिन्न शहरों के खरीदारों को आकर्षित करने के लिए मेट्रो से एक्सपो मार्ट की कनेक्टिविटी की गई है। मेट्रो से एक्सपो मार्ट के बीच सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक शटल बस सेवा खरीदारों को लाने व पहुंचाने का काम करेगी। इससे एक्सपो मार्ट में खरीदारी करने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

मार्ट में प्रवेश है निशुल्क

शापिंग फेस्टिवल में खरीदारी करने आने वाले लोगों के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं रखा गया है। एक्सपो मार्ट में आयोजित तीन दिवसीय शापिंग फेस्टिवल में आने वाले लोगों के लिए प्रवेश निशुल्क है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.