Move to Jagran APP

विद्यार्थियों के साथ पालिका व पुलिसकर्मियों ने उठाया स्वच्छता का जिम्मा

जागरण संवाददाता, मुरादनगर दैनिक जागरण के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान से मुरादनगर कस्बे के भी सभ

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 06:01 PM (IST)
विद्यार्थियों के साथ पालिका व पुलिसकर्मियों ने उठाया स्वच्छता का जिम्मा

जागरण संवाददाता, मुरादनगर

loksabha election banner

दैनिक जागरण के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान से मुरादनगर कस्बे के भी सभी वर्ग जुड़ने लगे हैं। मुरादनगर में तेजपाल त्यागी कुशलपाल त्यागी डिग्री कालेज में जहां जिला पंचायत अध्यक्ष अजीत पाल त्यागी ने स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई, वहीं नगर पालिका में पालिका अध्यक्ष रेखा अरोड़ा व मुरादनगर थाने में थानाध्यक्ष सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने शपथ दिलाई। लीलावती राम गोपाल सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र-छात्राओं ने भी स्वच्छता अभियान की शपथ ली। सभी स्थानों पर स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों में जागरूकता भी देखने को मिली।

दिनचर्या का अंग बनाना है अभियान को

मुरादनगर के तेजपाल त्यागी कुशलपाल त्यागी मेमोरियल डिग्री कालेज में जिला पंचायत अजीत पाल त्यागी ने छात्र-छात्राओं एवं कालेज के शिक्षकों को स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान शुरू करने के बाद जिस प्रकार दैनिक जागरण ने इस अभियान को घर-घर पहुंचाने का जिम्मा उठाया वह सराहनीय है। उन्होंने आह्वान किया कि अभियान को शपथ लेने तक सीमित न रखें बल्कि इसे अपनी दिनचर्या का अंग बनाना है तथा गंदगी फैलाने वालों को रोकना है। गंदगी पर रोक लगेगी तो बीमारियों पर भी रोक लगेगी एवं लोग स्वस्थ होंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से कालेज की प्राचार्या डा. सुधा रस्तोगी, डा. पवन कुमार, मनोज कुमार, डा.राजेश सिंह, डा.सीमा, डा.हरेंद्र, डा. दीपा सिंघल समेत सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं एवं कालेज स्टाफ के लोग उपस्थित थे। छात्र-छात्राओं ने जब स्वच्छता की शपथ ली तो उनके बोल से आसमान गूंज उठा।

आम जनता को भी करें जागरूक

मुरादनगर नगर पालिका में पालिका चेयरमैन रेखा अरोड़ा ने सभासदों, पालिका कर्मचारियों को स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सफाई अभियान अपने घर एवं कार्यालय से शुरू करें तथा जनता को जागरूक करें। इस मौके पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी शमीम अहमद ने कहा कि पालिका के कार्यो में सफाई सबसे बड़ा काम है। हमें प्रण करना चाहिए कि मुरादनगर कस्बे में पहले से अच्छी सफाई होगी। उन्होंने कहा कि गंदगी फैलाने वालों को रोक कर उन्हें समझाने का काम भी सभी को करना है। इस मौके पर राजकुमार, प्रदीप, वसीम, आत्माराम, विजय, दीपक, सुभाष शर्मा, दर्शन, गीता, सभासद सोनू त्यागी, पूर्व सभासद विनोद धनगर समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

स्वच्छता से ही अच्छे विचार आएंगे

मुरादनगर थाने में पुलिसकर्मियों को थानाध्यक्ष सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान को अपनी ड्यूटी में शामिल करें। स्वच्छता से मन में अच्छे विचार उत्पन्न होंगे। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि यदि किसी को गंदगी फैलाते देखो तो उन्हें टोंको। इसके साथ ही सभी लोगों में जागरूकता उत्पन्न की जाए। दैनिक जागरण का योगदान सराहनीय है है। इसके लिए समाचार पत्र बधाई का पात्र है। इस मौके पर एसएसआइ एसए जैदी, उप निरीक्षक संजय यादव, सुरेश पाल सिंह, मुकेश डबास, अमित समेत अनेक पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

स्कूल के साथ मुहल्ले को भी साफ रखें

मुरादनगर के लीलावती राम गोपाल सरस्वती शिशु मंदिर में प्रधानाचार्य प्रेम कुमार राणा ने छात्र-छात्राओं को स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई। उन्होंने इस मौके पर कहा कि अपने घर, क्लास रूम के साथ ही मुहल्ला, शहर व देश को स्वच्छ बनाने के लिए सभी को काम करना है। इस मौके पर अशोक कुमार, तेजपाल, ब्रिजेश, कमल सिंह, मीनू, हरीश त्यागी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.