Move to Jagran APP

सफाई बगैर निकासी बाधित, सड़क पर बह रहा नाले का पानी

संवाद सहयोगी, मुरादनगर : नगरपालिका की लापरवाही के चलते जलालपुर मार्ग स्थित नाले की सफाई काफी

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 08:42 PM (IST)
सफाई बगैर निकासी बाधित, सड़क पर बह रहा नाले का पानी

संवाद सहयोगी, मुरादनगर :

loksabha election banner

नगरपालिका की लापरवाही के चलते जलालपुर मार्ग स्थित नाले की सफाई काफी समय से नहीं हुई है जिससे नाले में सिल्ट इकत्र हो जाने से पानी ओवरफ्लो हो कर बाहर बह रहा है। अब यह नाला आसपास के लोगों के लिए ही नही, राहगीरों के लिए भी परेशानी सबब बन गया है। मुरादनगर शहर के तमाम गंदे पानी को लेकर पाइपलाइन मार्ग पर पहुंच रहा नाला जलालपुर रोड से होकर गुजरता है। सफाई के नाम लाखों का खर्च उठा रही नगरपालिका को शायद ही पता हो कि नाले की सफाई पिछले एक वर्ष से नहीं की गई है। जिससे नाले में सिल्ट जमा हो जाने से पानी ओवरफ्लो हो रहा है। हालत यह है कि नाले का पानी न सिर्फ कॉलोनियों में भरने लगा है बल्कि जलालपुर को जाने वाली सड़क पर पूरी तरह फैल गया है। लोगों ने नाले की सफाई को लेकर कई बार नगरपालिका अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। नगरपालिका की लापरवाही का आलम यह है कि नाले में पॉलीथिन की तह जमा हो गई है। पानी रुकने के कारण डागर विहार व त्रिमूर्ति समेत गंगा विहार कॉलोनी में रहने वाले हजारों लोगो को दुर्गंधयुक्त वातावरण में सास लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

नगरपालिका की मिलीभगत से सिंचाई का साधन बना नाला

नगरपालिका कर्मचारियों की मिलीभगत से कु छ एक लोग अपनी फसलों की सिचाई के लिए नाले में तख्त आदि लगाकर पानी बंद कर देते है और पानी को सड़क मार्ग के जरिए खेतों में ले जाते है। पानी पूरी तरह रास्तों पर फैल जाने से सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

'नगर पालिका स्वच्छता को लेकर पूरी तरह गंभीर है। नाले के पुनर्निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। नाले में बंद लगाकर सिचाई करने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा मामला हैं तो लोगों को चिन्हित कराकर कार्रवाई की जाएगी।'

शमीम अहमद, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद मुरादनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.