Move to Jagran APP

ग्रामीण इलाकों में कटौती बरकरार

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 06:29 PM (IST)
ग्रामीण इलाकों में कटौती बरकरार

जागरण संवाददाता, मोदीनगर :

loksabha election banner

मौसम बदलने के कारण भले ही शहरी क्षेत्र में बिजली कटौती में कमी आई है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी कटौती की समस्या बरकरार है। मरम्मत कार्य की वजह से बुधवार को मोदीनगर क्षेत्र में कई घंटे बिजली गुल रही।

मोदीनगर के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार रात को साढ़े दस से 12 बजे तक की कटौती की गई। इसके साथ ही बुधवार को सुबह साढ़े छह बजे से साढ़े नौ बजे तक कटौती की गई। 11 बजे कटौती शुरू होने के बाद शाम तक भी आपूर्ति बहाल नहीं की गई। जब इस संबंध में जानकारी की गई तो पता चला कि हापुड़ रोड पर जर्जर तारों को बदलने के कारण बिजली कटौती की गई है। इस कारण हापुड़ रोड क्षेत्र की मोदीपोन कालोनी, आलोक पार्क, प्रोफेसर कालोनी, समीर विहार, हनुमान पुरी समेत एक दर्जन कालोनियों में बिजली आपूर्ति ठप रही। मोदीनगर शहर की बात की जाए तो सुबह साढ़े छह से साढ़े नौ, 11 से एक बजे तक कटौती करने के बाद तीन बजे से फिर कटौती शुरू कर दी गई।

---

इनवर्टर हुए ठप

हापुड़ रोड पर तार बदलने के कारण हुए बिजली कटौती के चलते इस क्षेत्र की दर्जनों कालोनियों में इनवर्टर भी जवाब दे गए। इन क्षेत्रों में लगातार छह घंटे से अधिक व दिन भर में करीब 11 घंटे की बिजली कटौती हुई।

'हापुड़ रोड पर जर्जर बिजली के तारों को बदलने के कारण बिजली कटौती की गई थी। जितने समय कटौती की गई है उसकी भरपाई निर्धारित कटौती के समय में कमी करके की जाएगी।'

:आरके सिंह, उपखंड अधिकारी, विद्युत निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.