Move to Jagran APP

दंपती से लूट मामले में फंसा पेंच

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: 25 मई को जसराना में नवदंपती से हुई लूट के मामले में पेंच फंस गया है। पुल

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 05:55 PM (IST)
दंपती से लूट मामले में फंसा पेंच
दंपती से लूट मामले में फंसा पेंच

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: 25 मई को जसराना में नवदंपती से हुई लूट के मामले में पेंच फंस गया है। पुलिस ने जिन युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ा। उनमें से एक को दंपती ने पहचान लिया है, लेकिन आरोपी के परिजन उसे निर्दोष बताते हुए पुलिस पर छोड़ने का दवाब बना रहे हैं। इस मामले को लेकर पीड़ित पक्ष से दो दर्जन से अधिक ग्रामीण डीएम से मिलने पहुंचे। बाद में आरोपी पक्ष से भी कई लोगों ने जिला मुख्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

जसराना के गांव नगला नथुआ निवासी अजय यादव अपनी पत्नी संगीता को बाइक पर बिठाकर अपनी ससुराल मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के गांव नगला भमी जा रहा था। दोपहर एक बजे जसराना औंछा मार्ग पर गांव कल्यान के निकट बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचे की बल पर उनके साथ लूटपाट कर ली। संगीता और अजय से सोने, चांदी के सभी आभूषण और नगदी लूट ली। लूट के खुलासे के लिए पुलिस ने संदेह के आधार पर कई युवकों को पकड़ा। इनमें से एक को दंपती ने पहचान लिया।

शनिवार की सुबह नगला नथुआ से कई ग्रामीण ट्रैक्टर से जिला मुख्यालय पहुंचे और एसएसपी को शिकायत पत्र दिया। इसमें आरोप लगाया कि पकड़े गए युवक को उसकी जाति के लोग एवं परिजन दवाब बनाकर छुड़ाना चाहते हैं। इसलिए उसे जल्द से जल्द जेल भेजा जाए। ग्रामीणों ने बाद में डीएम कार्यालय में भी शिकायती पत्र दिया। इस दौरान पीड़ित अजय के साथ बलवीर ¨सह, सुभाष, जर्मन ¨सह, सुखदेव, सुरेश चंद्र, बबलू, राजू, पप्पू आदि मौजूद रहे। इसके कुछ देर बाद आरोपी पक्ष से कई महिलाएं और पुरुष जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने भी एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया। परिजनों ने बताया कि प्रदीप कुमार नाम के जिस युवक को पुलिस ने लूट के संदेह में बिठा रखा है। वह राजस्थान में हलवाई का काम करता है। पिछले दिनों घर में शादी होने के कारण गांव आया था। इसके बाद गांव में भागवत का आयोजन होने के कारण प्रधान के कहने पर रुका था। पुलिस उसे घर से पकड़ कर ले गई और जबरन लूट के मामले में फंसाना चाहती है। मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। आरोपी पक्ष से महीपाल ¨सह, रघुवीर ¨सह, अवधेश कुमार, विजय कुमार, विनोद कुमार, संजीव कुमार, छोटेलाल, रामनिवास, सतीश, मातादीन, जयवीर ¨सह आदि मौजूद रहे।

इस मामले में इंस्पेक्टर संजय कुमार शक के आधार पर युवक को पकड़ा गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पीड़ित दंपति ने उसे पहचान लिया है, लेकिन अभी तक और कोई सबूत नहीं मिला है। जांच की जा रही है। दोषी होगा तो जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.