Move to Jagran APP

अलाव के ठिकाने नहीं छांट पाए अफसर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: भीषण ठंड का प्रकोप शुरू होने के बावजूद प्रशासनिक इंतजाम ढाक के तीन पात ह

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 11:47 PM (IST)
अलाव के ठिकाने नहीं छांट पाए अफसर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: भीषण ठंड का प्रकोप शुरू होने के बावजूद प्रशासनिक इंतजाम ढाक के तीन पात हैं। नगर निगम के कर्मचारी निर्देशों के बावजूद अब तक अलाव के स्थानों का चयन नहीं कर सके हैं। इससे बेसहारा व गरीबों को ठंड से बचाव के लिए जूझना पड़ रहा है।

loksabha election banner

शहर में ठंड से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए नगर आयुक्त ने तीन दिन पहले कर्मचारियों को स्थान चिन्हित कर अलाव जलाने के निर्देश दिए थे। नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त ने दावा किया था कि तीन दिन में सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाना शुरू कर दिए जाएंगे। बावजूद इसके कर्मचारी गुरुवार तक अलाव के स्थानों का चयन नहीं कर सके हैं। इससे बस स्टैंड, सुभाष तिराहे, गांधी पार्क, रेलवे स्टेशन और जिला अस्पताल आने वाले लोगों के सामने ठंड से बचने का कोई इंतजाम नहीं दिख रहा है। लोगों को ठंड से बचने के लिए कागज, गत्ते और पॉलीथिन का सहारा लेना पड़ रहा है, जबकि सुहागनगर, आशफाबाद, रसूलपुर और सदर बाजार में लोग ठंड से सिकुड़ रहे हैं। दुकानदार भी ठंड से बचने को कूड़ा करकट जलाने को मजबूर हो रहे हैं।

अभी तक स्थानों का चिन्हीकरण नहीं हो सका है। गुरुवार शाम शहर के चार स्थानों बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सुभाष तिराहा समेत चार स्थानों पर अलाव शुरू कराए जाएंगे। अन्य स्थानों के चयन में अभी एक-दो दिन लग सकते हैं।-पीके ¨सह, अवर अभियंता, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.