Move to Jagran APP

तंत्र क्रिया के विरोध पर काट दिया महिला का गला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: तंत्र क्रिया के विरोध पर गुस्साए लोगों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 12:09 AM (IST)
तंत्र क्रिया के विरोध पर काट दिया महिला का गला

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: तंत्र क्रिया के विरोध पर गुस्साए लोगों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे डाला। छुरों से हमला बोल महिला की गला काट नृशंस हत्या कर दी, जबकि उसके बेटे व बेटी को घायल कर दिया। बेटे की हालत गंभीर होने पर उसे आगरा रेफर किया गया है। घटना के बाद पुलिस टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं, लेकिन कोई हाथ नहीं आ सका है।

loksabha election banner

घटना बुधवार शाम करीब छह बजे रसूलपुर पानी की टंकी मुहल्ला की है। मुन्नी बेगम (45) पत्नी निजाम का पड़ोसी साजिद तंत्र किया करता है जिसका विरोध मुन्नी और उसके परिजन करते थे। इसी बात को लेकर बुधवार शाम विवाद हो गया। इस बौखलाए साजिद ने अपने लोगों के साथ मिलकर मुन्नी बेगम और उसके परिवार पर हमला बोल दिया। विपक्षियों ने मुन्नी बेटे इमाम को पकड़कर छुरों से प्रहार शुरू कर दिया। यह देख मुन्नी बेगम और बहन नगमा बचाने को आईं तो उन्हें भी नहीं बख्शा। मुन्नी बेगम की गर्दन पर छुरा से प्रहार कर दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गई। इसके बाद भी विरोधी नहीं माने और नगमा को भी छुरा मारकर लहूलुहान कर भाग निकले। घटना से मुहल्ले में सनसनी फैल गई। आसपास के लोग घायलों को सरकारी ट्रॉमा सेंटर लाए, जहां मुन्नी बेगम को मृत घोषित कर दिया। इमाम की हालत गंभीर होने पर उसे आगरा रेफर कर दिया।

घायल इमाम ने बताया पड़ोसी साजिद तंत्र क्रिया करता है। कई दिनों से वह तंत्र विद्या संबंधी ताबीज आदि बनाकर उनके घर के सामने लटका देता। कई बार मां आदि ने उससे मना किया, लेकिन वह नहीं माना। बताया बुधवार सुबह इसी बात को लेकर वाद-विवाद हो गया, जिसे आसपास के लोगों ने समझा-बुझाकर शांत कर दिया। शाम को वह चूड़ी का काम कर घर पहुंचा ही था कि साजिद और उसके रिश्तेदार आदि ने उसे पकड़ लिया और छुरों से प्रहार करने लगे। बचाने आईं मां की गर्दन काट दी, जिससे मौत हो गई। वहीं बहन नगमा को भी घायल कर दिया है। सीओ सिटी ओमकार यादव का कहना है तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

------

मंडराती रही बवाल की आशंका

सरेशाम हुई हत्या की सूचना पर ट्रॉमा सेंटर में खासी भीड़ जमा हो गई। मृतका के परिजन और रिश्तेदार भी थे। बवाल और हंगामे की आशंका देख इंस्पेक्टर दक्षिण श्रीप्रकाश यादव फोर्स के साथ पहुंच गए। आनन-फानन में घायल इमाम का उपचार करवाने के बाद उसे आगरा भिजवाया। साथ ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.