Move to Jagran APP

जुड़ाई मजदूरों एवं सेवायोजकों में हुआ समझौता

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जुड़ाई मजदूरों की मांगों पर आखिर समझौता हो गया। पूर्व में कई बार से स

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 12:22 AM (IST)
जुड़ाई मजदूरों एवं सेवायोजकों में हुआ समझौता

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : जुड़ाई मजदूरों की मांगों पर आखिर समझौता हो गया। पूर्व में कई बार से स्थगित हो रही वार्ता हुई तो दोनो ही पक्षों ने एक ही बार में समझौते पर रजामंदी जता दी। सेवायोजकों ने जुड़ाई मजदूरों की मांगों को मानते हुए इन पर अपनी सहमति दे दी।

loksabha election banner

12 जनवरी को चूड़ी जुड़ाई मजदूर संघर्ष कमेटी के मंत्री सोमेश गोस्वामी ने एक मांग पत्र दिया था। इस मांग पत्र में चटक भगार एवं बड़ी खराब के नाम पर अवैध कटौती सहित कई शिकायतें की गई थी। मिट्टी का तेल न देने संबंधी शिकायत भी की थी। इस पर पूर्व में कई बार समझौता वार्ता के लिए तारीख दी गई, लेकिन एक बार सेवायोजक पक्ष नहीं उपस्थित हुआ तो एक बार श्रमिक पक्ष वक्त पर नहीं पहुंच सका। बुधवार को सहायक श्रमायुक्त कार्यालय पर होने वाली समझौता वार्ता में दोनो पक्षों को बैठाकर सहायक श्रमायुक्त राजेश मिश्रा ने समझौता कराया। समझौता वार्ता में चूड़ी जुड़ाई श्रमिक पक्ष से मोहम्मद शकील भारती, सोमेश गोस्वामी, श्यामबाबू उर्फ कालू, अर¨वद कुमार पिप्पल, श्रीकांत सोनी एवं रामनाथ शंखवार उपस्थित थे। वहीं सेवायोजक पक्ष से डायरेक्टर हनुमान प्रसाद गर्ग, अनिल कुमार ¨पकी बाबू उपस्थित थे।

--इन पर हुआ समझौता--

* जनवरी से 1900 रुपये प्रति सैकड़ा तोड़ा की दर से मजदूरी का भुगतान करें।

* 14 तोड़ोंपर एक लीटर मिट्टी का तेल उपलब्ध कराएंगे।

* चटक भंगार, बड़ी खराब के नाम पर अवैध कटौती नहीं की जाए।

* जुड़ी जुड़ाई के लिए तोड़ों को गोदाम पर ले जाने के लिए मजबूर न किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.