Move to Jagran APP

मदनपुर-शिकोहाबाद में बीडीसी को 860 नामांकन

जेएनएन, फीरोजाबाद: चौथे चरण को नामांकन के अंतिम दिन क्षेत्र पंचायत वार्डों के लिए मदनपुर और शिकोह

By Edited By: Published: Sat, 10 Oct 2015 09:21 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2015 09:21 PM (IST)
मदनपुर-शिकोहाबाद में बीडीसी को 860 नामांकन

जेएनएन, फीरोजाबाद: चौथे चरण को नामांकन के अंतिम दिन क्षेत्र पंचायत वार्डों के लिए मदनपुर और शिकोहाबाद ब्लॉक में कुल 860 नामांकन पत्र दाखिल हुए। सुबह से ही यहां नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की भीड़ लगी रही।

loksabha election banner

चौथे चरण में शिकोहाबाद और मदनपुर ब्लॉक में जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत वार्डों का चुनाव होना है। यहां 29 अक्टूबर को मतदान होना है। दो दिन से यहां नामांकन प्रक्रिया चल रही है। शिकोहाबाद ब्लॉक में शुक्रवार को क्षेत्र पंचायत के लिए 366 और मदनपुर में 255 नामांकन दाखिल हुए थे। शनिवार को अंतिम दिन शिकोहाबाद में 98 और मदनपुर में 140 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इस तरह शिकोहाबाद में 464 और मदनपुर में प्रत्याशियों की कुल संख्या 395 हो गई है। रविवार और सोमवार नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन होगा। सुबह से ही दोनों ब्लॉकों पर नामांकन करने वालों की भीड़ लगी रही। प्रत्याशी समर्थकों के साथ जुलूस के रूप में नामांकन स्थल पर पहुंचे और पर्चा दाखिल किया।

जसराना में 17, अरांव में 34 नामांकन वापस

फीरोजाबाद: तृतीय चरण में जसराना और अरांव ब्लॉक में चुनाव होना है। यहां 17 अक्टूबर को मतदान होना है। शनिवार को जसराना में 17 प्रत्याशियों ने और अरांव में 34 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए। इस तरह अरांव में अब प्रत्याशियों की संख्या 284 और जसराना में 410 प्रत्याशी शेष रह गए हैं। जसराना के निर्वाचन अधिकारी अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने बताया यहां कुल 434 नामांकन जमा हुए थे। इनमें से सात नामांकन पत्र जांच में निरस्त हो गए। वहीं शनिवार को 17 ने नाम वापस ले लिए है। अब यहां कुल प्रत्याशियों की संख्या 410 रह गई है। वहीं एक प्रत्याशी प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी न होने के कारण निíवरोध निर्वाचित हुआ है।

रामपाल निíवरोध निर्वाचित

जसराना: ग्राम भैड़ी निवासी पूर्व ब्लाक प्रमुख डॉ. रामपाल ¨सह ने क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए अपने गांव से नामांकन पत्र दाखिल किया था। उनके साथ पांच अन्य लोग भी चुनावी मैदान में थे। तीन प्रत्याशियों का पर्चा जांच में निरस्त हो गया, जबकि दो ने नाम वापस ले लिए। इस तरह उनके वार्ड से एकमात्र वही प्रत्याशी रह गए, ऐसे में उनका निíवरोध निर्वाचन लगभग तय हो गया है। इससे पूर्व भी वह ग्राम नवादा से निíवरोध निर्वाचित हो चुके हैं। वह लगातार दूसरी बार निíवरोध निर्वाचित हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.