Move to Jagran APP

पहले दिन सामने आए जिपं के 71 उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिकोहाबाद और मदनपुर ब्लॉक के आठ वार्डों पर जिला पंचायत सदस्य पद के ल

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 08:25 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 08:25 PM (IST)
पहले दिन सामने आए जिपं के 71 उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिकोहाबाद और मदनपुर ब्लॉक के आठ वार्डों पर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए दावेदारी करने वालों की तांता शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर लगा रहा। पहले दिन कुल 71 प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

loksabha election banner

जिला पंचायत की वार्ड नंबर 26 से 29 तक अंतिम चरण में चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार की सुबह 8 बजे से शुरू हुई। हालांकि जिला मुख्यालय से शिकोहाबाद और मदनपुर ब्लॉक की दूरी अधिक होने के कारण प्रत्याशी सुबह दस बजे आना शुरू हुए। मदनपुर की ब्लॉक प्रमुख नारायण देवी सोमेश एवं मंशाराम यादव समर्थकों की भीड़ के साथ नामांकन करने पहुंचे। उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव सपा के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजपा प्रत्याशियों ने भी जोश के साथ पर्चे दाखिल किए। इस दौरान जिला मुख्यालय परिसर में समर्थकों की भीड़ लगी रही।

निर्वाचन अधिकारी सर्वेश चंद्र यादव एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी तपस्वी लाल ने बताया कि पहले दिन कुल 71 नामांकन हुए। इनमें सर्वाधिक 19 नामांकन वार्ड 28 में और सबसे कम एक नामांकन वार्ड 30 में हुआ। इनके अलावा वार्ड 26 में बारह, 27 में सात, 29 में दो, 31 में आठ, 32 में दस और 33 में बारह नामांकन हुए। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अन्य चरणों की तुलना में शुक्रवार को दो दो सैट में नामांकन अधिक हुए। शनिवार को भी नामांकन दाखिल होंगे।

जांच में सही मिले आवेदन

तीसरे चरण में आए 98 नामांकन पत्रों की जांच का काम शुक्रवार को पूरा हो गया। सहायक निर्वाचन अधिकारी बलजीत ¨सह ने बताया कि सभी नामांकन सही पाए गए हैं। नौ प्रत्याशियों ने दो दो सैट में नामांकन किए थे। एक सैट सही पाए जाने पर दूसरा स्थगित कर दिया। क्षेत्र पंचायत सदस्य पद नामांकनों की जांच भी हुई। ब्लॉक जसराना के निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रस्तावक द्वारा खुद के हस्ताक्षर फर्जी बताने एवं जाति प्रमाण पत्र न लगे होने जैसी समस्याओं के चलते 7 नामांकन निरस्त हुए हैं। ब्लॉक अरांव के आरओ हरद्वारी लाल ने बताया कि जांच में दो नामांकन निरस्त हुए। वहीं चार-पांच प्रत्याशी निर्विरोध हो गए।

ब्लॉकों में रही कड़ी सुरक्षा शिकोहाबाद : विकास खंड कार्यालय में क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन करने पहले दिन ही प्रत्याशियों का हुजूम उमड़ा। उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ वाहनों का काफिला लेकर आए। जिससे रामलीला मैदान में हर ओर वाहन एवं ग्रामीणों का जमावड़ा दिखाई दे रहा था। थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडे पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। सांय 4 बजे तक 98 वार्डों पर कुल 366 आवेदन आये। खंड विकास अधिकारी पीएन यादव ने बताया कि नामाकंन प्रक्रिया शनिवार को भी जारी रहेगी। 16 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किये जायेंगे। इधर मदनपुर ब्लॉक में भी पूरे जोश और उत्साह के साथ नामांकन हुए। पहले दिन 255 पर्चे दाखिल हुए।

घूंघट की ओट से दिया समर्थन

शिकोहाबाद: प्रत्याशियों के साथ अपना समर्थन जुटाने दर्जनों महिलायें घूंघट की ओट में आयी। भीड़ के लिए प्रत्याशियों ने खाने पीने की व्यवस्था भी की थी। भूड़ा भरथरा से एक भाजपा प्रत्याशी अपने साथ सौ से अधिक बाइकें एवं कार की रैली निकालते हुए ब्लाक मुख्यालय पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.