Move to Jagran APP

बाजार से कब्जा साफ, ठेल वालों पर नहीं अंकुश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद शहर की जनता भी अब कहने लगी है ये

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 10:36 PM (IST)
बाजार से कब्जा साफ, ठेल वालों पर नहीं अंकुश

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद शहर की जनता भी अब कहने लगी है ये फुटपाथ हमारा है..। फीरोजाबाद के प्रमुख बाजार में जिस फुटपाथ पर चलने तक की जगह नहीं थी, उस फुटपाथ पर अब शाम के वक्त भी पैदल खरीदार बेफिक्री के साथ में चलते नजर आ रहे हैं। पहले दिन अभियान के बाद जो दुकानदार फिर दो दिन बाद फिर पहले जैसे हालात का दावा कर रहे थे, वो भी अब प्रशासन के अभियान को सराह रहे हैं। रविवार को छुट्टी के दिन भी बाजार में दुकानदार दुकानों को आगे बढ़ाने का साहस नहीं जुटा सके।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की मुहिम के बाद फीरोजाबाद में फुटपाथ के खिलाफ प्रशासन की संजीदगी ने पैदल राहगीरों को काफी हद तक सुकून दिया है। फीरोजाबाद के सदर बाजार में रविवार को भी अतिक्रमण नजर नहीं आया। फुटपाथ पर सामान रखने की तो छोड़िए। बाजार के दुकानदारों ने अपने काउंटर तक नाली पर नहीं बढ़ाए। इससे राहगीर भी सुकून में नजर आए। बाजार में खरीददारी करने आई आशा का कहना था आज तो बाजार में भीड़ ही नहीं नजर आ रही है। यहां मंगलवार को बाजार की बंदी के दिन भी निकलना दूभर हो जाता था, वहां आज फुटपाथ खाली नजर आ रहे हैं। यह कहना सिर्फ आशा का नहीं था। बाजार से गुजर रहे वाहन चालक भी जाम न लगने से प्रसन्नचित नजर आए।

दिन में ठेल वालों पर कसना होगा शिकंजा

प्रशासन ने बाजार में अतिक्रमण को साफ करा दिया है, लेकिन बस स्टैंड के आगे फुटपाथ पर अभी भी अतिक्रमण छाया हुआ है। बस स्टैंड के सामने फुटपाथ पर दिन में ठेल वालों का जमावड़ा हो जाता है, इसके चलते राह गुजरने में दिक्कत होती है। प्रशासन द्वारा पूर्व में बस स्टैंड पर चलाए गए अभियान के बाद कई दिन तक यहां से ठेल गायब हो गई थी, लेकिन इसके बाद में अब फिर से यहां पर ठेल खड़ी होने लगी हैं।

एमजी कॉलेज पर भी दिन में रहता है फुटपाथ गायब

एमजी इंटर कॉलेज एवं महाविद्यालय के गेट पर भी फुटपाथ पर कब्जा रहता है। दोपहर में स्कूल की छुट्टी के वक्त यहां पर ठेल वाले फुटपाथ पर खड़े हो जाते हैं। ऐसे में स्कूलों की छुट्टी होती है तो यहां पर छात्राएं सड़क से गुजरती हैं। ऐसे में कई बार यहां पर छोटे मोटे हादसे भी हो गए हैं तो जाम के हालात भी बनते हैं। इस तरफ भी प्रशासन को ध्यान देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.