Move to Jagran APP

स्कूलों को देखने गली-गली पहुंची टीमें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार को नगर के सभी स्कूल बंद रहे। सुबह सवेरे कुछ स्कूलों में छात्र

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 07:16 PM (IST)
स्कूलों को देखने गली-गली पहुंची टीमें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : सोमवार को नगर के सभी स्कूल बंद रहे। सुबह सवेरे कुछ स्कूलों में छात्र एवं छात्राएं पहुंचे भी तो उन्हें गेट पर छुट्टी का नोटिस चस्पा मिला। इधर सुबह आठ बजे ही आर्य नगर स्कूल में नगर शिक्षाधिकारी वीएन देपुरिया ने सभी शिक्षकों की बैठक बुलाकर टीमों के रूप में इन्हें नगर के अलग-अलग क्षेत्र बांटते हुए स्कूलों के निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी। दिन भर टीमें दौड़ती रहीं, लेकिन कोई भी स्कूल खुला नहीं मिला।

loksabha election banner

शासन के निर्देश पर प्राथमिक, जूनियर हाईस्कूल, इंटर कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया था। इसके चलते स्कूलों ने सुबह ही नोटिस बोर्ड पर छुट्टी का आदेश चस्पा कर दिया। कइयों ने ब्लैक बोर्ड पर छुट्टी की सूचना अंकित कर दी। इधर सुबह आठ बजे आर्य नगर स्कूल में नगर शिक्षाधिकारी बीएन देपुरिया ने टीमों को बुलाया तथा उन्हें समझाया कि अपने-अपने क्षेत्र में जाएं। अगर कोई भी स्कूल खुला मिलता है तो उसे विनम्रतापूर्वक समझाते हुए बंद कराएं। उन्होंने कहा इसके बाद भी स्कूल बंद नहीं हो तो हमें बताएं। इसके बाद नगर क्षेत्र में 42 टीमों को रवाना किया। खुद नगर शिक्षाधिकारी ने कई स्कूलों का निरीक्षण किया, लेकिन स्कूल बंद मिले। वहीं शिकोहाबाद में भी 18 टीमें नगर क्षेत्र में दौड़ती रहीं। नगर शिक्षाधिकारी ने कहा है मंगलवार को भी स्कूलों में निरीक्षण जारी रहेगा। दोपहर एक बजे टीमें आर्य नगर स्कूल पर अपनी आख्या देंगी।

लभौआ में कुपोषित बच्चों की जानकारी करने पहुंचे बीएसए

सोमवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने लभौआ एवं लतीफपुर गांव का निरीक्षण किया। राज्य पोषण मिशन के तहत गांव के कुपोषित बच्चों के संबंध में भी उन्होंने जानकारी जुटाई। बताया जाता है लभौआ में करीब 8 बच्चे कुपोषण पीड़ित मिले हैं, इनके स्वास्थ्य परीक्षण के साथ में अन्य योजनाएं तैयार की जा रही हैं, ताकि कुपोषण को दूर किया जा सके। वहीं लतीफपुर गांव की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.