Move to Jagran APP

एसडीओ, एक्सईएन भी कराएं एफआइआर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : विद्युत विभाग में अवर अभियंता (जेई) स्तर पर व्याप्त समस्याओं पर रविवार

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 10:21 PM (IST)
एसडीओ, एक्सईएन भी कराएं एफआइआर

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : विद्युत विभाग में अवर अभियंता (जेई) स्तर पर व्याप्त समस्याओं पर रविवार को गंभीरता पूर्वक विचार किया गया। बाद में उनके निराकरण की मांग भी सरकार से की गई। जेई ने शासन और प्रशासन स्तर पर हो रहे भेदभाव पर रोष व्यक्त किया।

loksabha election banner

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन की बैठक रविवार को मोनार्क होटल में हुई। इसमें जेई की कई समस्याओं पर मंथन हुआ। जेई पर प्रशासनिक दबाव एवं एफआइआर कराने का लक्ष्य तय होने एवं पूर्ण न होने पर होने वाली कार्रवाइयों का दर्द भी संगठन के आला पदाधिकारियों के समक्ष गूंजा। जिसमें संगठन के केंद्रीय महासचिव जयप्रकाश के सामने अवर अभियंताओं ने मांग उठाई कि आरक्षण में प्रथम गलियारा होना चाहिए। प्रभारी जेई को हटाने के साथ ही लाइन स्टाफ की कमी दूर होनी चाहिए। जेई ने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए जिलाधिकारी एफआइआर दर्ज कराने का लक्ष्य केवल जेई को ही देते हैं। जबकि ये लक्ष्य एसडीओ, एक्सइएन और अधीक्षण अभियंता को भी मिलना चाहिए।

शासन ने आदेश दिए हैं कि प्रभारी जेई के रूप में स्थानीय लोग तैनात नहीं रहेंगे। फिर भी जिले में कई प्रभारी जेई स्थानीय हैं। बैठक में दक्षिणांचल के अध्यक्ष डीसी शर्मा, धर्मेंद्र राजपूत, यशपाल ¨सह, हरिओम सोनी, आरएस सेंगर, एके वर्मा, अहमद हुसैन, डीके गुप्ता, संजय सागर, धर्मवीर आदि जेई मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.