Move to Jagran APP

बंटू के परिजनों का तहसील दिवस में हंगामा

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद ): बरसात के बीच भी तहसील दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ी। तहसील

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 08:46 PM (IST)
बंटू के परिजनों का तहसील दिवस में हंगामा

फीरोजाबाद(संवाद सहयोगी, शिकोहाबाद ): बरसात के बीच भी तहसील दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ी। तहसील दिवस में उस वक्त अजीब स्थिति पैदा हो गई, जब एक साथ पहुंची महिलाओं की भीड़ ने हंगामा काटा। महिलाएं पुलिस पर बंटू के हत्यारोपियों को बचाने का आरोप लगा रही थी। तहसील दिवस में कुल 102 शिकायतें में से 16 का मौके पर निस्तारण कर दिया।

prime article banner

शिकोहाबाद में संपन्न तहसील दिवस में जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव सहित सीडीओ सुधीर कुमार, एसडीएम रवींद्र कुमार एवं सीएमओ सहित अन्य अधिकारी शिकायतों का निस्तारण कर रहे थे। इसी दौरान मुहल्ला खेड़ा की महिलाएं यहां पहुंच गई। बताते चलें मुहल्ला खेड़ा निवासी अशोक कुमार भाष्कर के तीस वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र उर्फ बंटू की पिछले गुरुवार को हत्या कर शव नहर किनारे फेंक दिया था। इस मामले में मृतक के चाचा ने एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। मृतक की मां शकुंतला देवी, पत्नी ¨पकी एवं परिवार की अन्य महिलायें चींख पुकार करती हुई तहसील परिसर में पहुंची तो फरियादियों के साथ में शिकायत सुन रहे अफसर भी चौंक पड़े। जब तक कुछ समझते तब तक महिलाएं सभागार में पहुंच गई। रोते हुए महिलाओं ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष न्याय की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित परिवार की महिलाओं को न्याय का आश्वासन दिया। इसके बाद भी महिलाएं जिलाधिकारी के सामने ही जमीन पर बैठ गई। परिजनों का आरोप था पुलिस हत्यारे को बचाने के लिए घटना को आत्महत्या का रूप दे रही है। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव को जल्द से जल्द नामजद अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेजने के आदेश दिये।

भारी बरसात के बीच भी बड़ी संख्या में फरियादी तहसील दिवस में पहुंचे। जलभराव एवं जल निकासी समस्या के संबंध में विरोध जताते हुए लोगों ने अपना प्रार्थना पत्र दिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को तत्काल जलभराव की समस्याओं के निदान के निर्देश दिए। बदलते हुए मौसम में मच्छरों का प्रकोप को देखते हुए कीटनाशक दवा के छिड़काव के साथ-साथ फो¨गग के आदेश दिए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग, चकबंदी, रजिस्ट्री कार्यालय, ब्लाक से जुड़ी कई समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के आदेश दिये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.