Move to Jagran APP

मुझे बहानेबाजी नहीं, काम चाहिए

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)
मुझे बहानेबाजी नहीं, काम चाहिए

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शहर के मुहल्ला करबला में चौपाल लगाकर डीएम ने समस्याएं सुनी। जनता के दर्द पर उनका पारा हाई हो गया। लापरवाह अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाते हुए निपटाने तक की चेतावनी दी। साफ कहा जनता को सुविधाएं मिलें, इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

डीएम विजय किरन आनंद बुधवार दोपहर 12 बजे चौपाल में पहुंचे। पहली शिकायत पूर्व सभासद रामदास मानव ने पेश की। कहा निजी स्कूलों का बुरा हाल है। कमाई के लिए हर साल किताबें बदल दी जाती हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई पर अधिक खर्चा आ रहा है। इस पर नगर शिक्षाधिकारी को ऐसे स्कूलों की जांच करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। फिर करबला के बाशिंदों ने बताया स्थानीय नलकूप को सुहाग नगर की टंकी से जोड़ दिया गया है, ऐसे में यहां की जनता को पानी नहीं मिल पा रहा है। इस पर डीएम ने जेई को तलब करके पेयजल समस्या पर लताड़ा। यहां तक कहा कार्य सही तरह नहीं करोगे तो निपटा दूंगा। साथ ही दस दिन में नलकूप चालू करते हुए पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अगली समस्या गंदगी की आई। लोगों ने बताया सफाई कर्मी नहीं आते हैं। नाली में गंदगी भरी रहती है। इस पर सफाई नायक को तलब किया और जमकर लताड़ लगाई। फिर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महाराज सिंह से सफाई कर्मियों की फोटोयुक्त सूची मांगी। तब पता चला यहां चंदा देवी सफाई कर्मी है। इस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। किशन गुप्ता ने बताया पाइप लाइन बिछा दी गई है, मगर कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। इस पर जेई मुंशीलाल ने बताया अभी पूरी गली में पाइप लाइन नहीं पड़ी है। डीएम ने कहा जहां पाइप लाइन पड़ चुकी है, वहां कनेक्शन कराएं। अगली शिकायत करबला मुख्य मार्ग की गुणवत्ता को लेकर थी। डीएम ने इसकी जांच आरईएस को सौंपी है। गली संख्या दो की शशि प्रभा ने जिला बदर अपराधी के घर पर रहने की शिकायत की। जिस पर दक्षिण कोतवाली के इंस्पेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए।

तत्काल लगवाएं विद्युत पोल

क्षेत्र के मुरारीलाल ने डीएम को बताया उनके यहां बिजली विभाग द्वारा अभी तक पोल नहीं गाढ़े हैं, जिससे तार लटके हुए हैं, जो हादसों का सबब बने हुए हैं। डीएम ने विद्युत अधिकारी को तलब किया, मगर कोई नहीं था। बाद में एक्सईएन पहुंचे तो उन्हें सोमवार से पोल गढ़वाने के निर्देश दिए।

स्ट्रीट लाइट पर फंसे प्रकाश प्रभारी

चौपाल में लोगों ने बताया खंभों पर लगी स्ट्रीट लाइटें खराब हैं, जिससे रात्रि में अंधेरा रहता है। इस पर प्रकाश प्रभारी महीपाल को तलब किया। महीपाल ने बताया साहब उन्हें पैसा ही जारी नहीं किया गया है। इस पर डीएम ने उन्हें लताड़ते हुए सस्पेंड करने के निर्देश दिए। परंतु में सिटी मजिस्ट्रेट उदय सिंह को बजट की व्यवस्था कराने के निर्देश देते हुए प्रकाश प्रभारी को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

विकलांग महिला को पेंशन का तोहफा

चौपाल पर समस्याएं सुनकर डीएम निकले तो रास्ते में एक किशोर अपनी विकलांग मां को साइकिल पर बैठाकर ला रहा था। डीएम ने रोककर विकलांग पेंशन के बारे में पूछा तो उसने अनभिज्ञता जता दी। इस पर डीएम ने किशोर से कहा कि वह समाज कल्याण विभाग में संपर्क करे। कोई समस्या हो तो उनको मिलकर बताए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.