PreviousNext

ऊपर वाले से तो डरें शिक्षक: पाल

Publish Date:Mon, 24 Jun 2013 07:47 PM (IST) | Updated Date:Mon, 24 Jun 2013 07:49 PM (IST)
ऊपर वाले से तो डरें शिक्षक: पाल

शिकोहाबाद: शिक्षकों के कक्षा में नहीं पढ़ाने से माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री भी व्यथित नजर आए। शिकोहाबाद में पत्रकार वार्ता में उनका दर्द फूट ही पड़ा। राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल ने कहा शिक्षकों की पढ़ाने में रुचि नहीं रही। कम से कम ऊपर वाले से तो शिक्षक डरें। वहां भी जाकर इन्हें जबाव देना होगा। विभाग के स्तर से शिक्षा में सुधार करने के लिए निरीक्षण शुरु करें।

माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल ने पाली इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. विनोद यादव के आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा बिगड़ी शिक्षा व्यवस्था का ढर्रा सुधारने के लिए शिक्षकों के साथ में समाज एवं अभिभावकों को जागरुक होना पड़ेगा।

गुणवत्ता युक्त शिक्षा से ही प्रदेश उत्तम प्रदेश बन सकेगा। बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन भी सीबीएसई के पेटर्न पर कराया है। ताकि छात्र हीन भाव से ग्रसित न हों।

पिछली सरकारों को आड़े हाथ लेते हुए कहा गलत नीतियों से शिक्षा भी काजल की कोठरी बन गई है। कुछ लोगों ने व्यवसायीकरण कर गुणवत्ता को तहस नहस कर दिया है। नए सत्र से शिक्षकों के कक्षाओं में पढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। आज प्रयोगशाला में प्रयोग नहीं होते। सरकारी स्कूल में प्रयोगशाला कभी-कभी खुलती हैं तो वित्तविहीन स्कूल में प्रयोगशाला ही नहीं हैं। नकल की प्रवृत्ति को रोकने पर जोर देते हुए कहा नए सत्र में हर शिक्षाधिकारी निरीक्षण करेगा। पाली इंटर कॉलेज प्रबंधक संजीव पालीवाल ने भी अपने सुझावों से राज्यमंत्री को अवगत कराया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    पब्लिक को नो एंट्री, चोर ले गए बाइकसीएम के कार्यक्रम की अनावरण पंिट्टका ले जाते अॅाटो पलटा, दो घायल
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें