PreviousNext

चयन वेतनमान प्रकरण: अब फिर से तैयार होगी पत्रावली

Publish Date:Mon, 29 Apr 2013 06:31 PM (IST) | Updated Date:Mon, 29 Apr 2013 06:32 PM (IST)

निज प्रतिनिधि, फीरोजाबाद: सेवानिवृत्त के बाद भी चयन वेतनमान पाने को परेशान शिक्षकों का प्रकरण सोमवार को आगरा में एडी बेसिक द्वारा बुलाई गई बैठक में उठा। फीरोजाबाद के अफसरों का पक्ष सुनने के बाद में इस मामले में पत्रावली पर मंथन हुआ। पत्रावली न होने पर प्रकरण के निस्तारण के लिए पत्रावली तैयार कर पात्रों को लाभ देने संबंधी निर्देश दिए।

फीरोजाबाद में नगर क्षेत्र के शिक्षकों को चयन वेतनमान का प्रकरण लंबे अरसे से चल रहा है। चयन वेतनमान में 12 वर्ष पूर्ण करने के बाद ऐसे शिक्षकों के 20 फीसद शिक्षकों को वरिष्ठता के आधार पर चयन वेतनमान देने का नियम है। फीरोजाबाद में पहले कुछ शिक्षकों को चयन वेतनमान की स्वीकृति की गई थी, लेकिन बाद में इस पर पत्रावली का मामला भी अटक गया। इस मामले में शिक्षकों ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय द्वारा इस पर निर्देश दिए गए। सेवानिवृत्त शिक्षक संघ के महेश चंद्र कुलश्रेष्ठ ने आला अफसरों तक इस मामले में पत्र व्यवहार भी किया है। इस मामले में एडी बेसिक नीना कटियार ने अफसरों से प्रगति के बाबत पूछा तो फीरोजाबाद के अफसरों ने बताया कि इस मामले में पत्रावली नहीं सौंपी गई है। इस पर एडी बेसिक ने पत्रावली तैयार कर मामला सुलझाने के निर्देश दिए है।

इस संबंध में वित्त एवं लेखाधिकारी केके गुप्ता का कहना है, पत्रावली तैयार कराने के बाद में पात्रों को चयन वेतनमान दिया जाएगा। वहीं बताया जाता है आगरा बैठक में एक अनुदानित स्कूल में मृतक आश्रित की नियुक्ति पर भी मंथन हुआ। पत्रावली पर गौर फरमाने के बाद एडी बेसिक ने इसमें शपथ पत्र सहित अन्य कागज पूरे न होने पर अगली तिथि निर्धारित की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    'इनकम टैक्स' भरने को मांगना पड़ा 'उधार''नायक' ने दौड़ाए अफसर, मिली खामियां
    यह भी देखें
    अपनी प्रतिक्रिया दें
      लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया

      मिलती जुलती

      यह भी देखें
      Close