PreviousNext

तहसील दिवस: अवैध कब्जे, राशन के छाए मामले

Publish Date:Tue, 19 Mar 2013 09:54 PM (IST) | Updated Date:Tue, 19 Mar 2013 09:55 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: जसराना तहसील दिवस में अवैध कब्जे और राशन वितरण न होने के मामले छाए रहे। डीएम संध्या तिवारी ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं कि जन शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराया जाए।

डीएम संध्या तिवारी ने साफ कहा कि शिकायत की जांच के संबंध में मौके पर जाने वाले अधिकारी अपना नाम, पदनाम भी शिकायतकर्ता को देंगे। इसी तरह सामूहिक शिकायतों के मामले में संबंधित ग्राम प्रधान को कार्रवाई से अवगत कराया जाएगा। डीएम के सामने राशन न मिलने की भी बड़ी संख्या में शिकायतें आई। बताया गया कि बड़ी संख्या में दुकानें निरस्त कर दी गई हैं, जिस पर डीएसओ ओमप्रकाश को निर्देश दिए कि राशन वितरण व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। तहसील दिवस में कुल 122 शिकायतें आई, जिनमें से दाखिले खारिज संबंधी छह का मौके पर ही निस्तारण किया गया। यहां 20 विकलांगों को प्रमाण-पत्र दिए गए। डीएम ने मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष के तहत एक को चेक दिया।

इसके बाद डीएम ने लोहिया गांव कुढ़ी और बिजौली में पहुंच विकास कार्यो का सत्यापन किया। यहां कराए जा रहे कार्यो की जानकारी की। इस संबंध में ग्रामीणों से भी जानकारी की कि कार्य ठीक हो रहे हैं अथवा नहीं। उन्होंने ग्रामीणों को बताया सोलर लाइटें जल्द लगाई जाएं। डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित गांव में जिला स्तरीय अधिकारी और संबंधित विभाग के जेई व अन्य अधिकारियों के नाम, पदनाम व मोबाइल फोन का नंबर पेंट कराया जाए, ताकि किसी तरह की समस्या पर ग्रामीण जानकारी दे सकें। तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, जिला ग्राम्य विकास विभाग के परियोजना निदेशक सर्वेश चंद्र यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी इंद्रपाल सिंह यादव समेत सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर

कमेंट करें

    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)
    प्रभु चरणों की सेवा ही लक्ष्य हो:संत अचलानंद16 जिला सहकारी बैंकों को बचायेगी सरकार
    यह भी देखें

    अपनी प्रतिक्रिया दें

    अपनी भाषा चुनें
    English Hindi


    Characters remaining

    लॉग इन करें

    निम्न जानकारी पूर्ण करें

    Name:


    Email:


    Captcha:
    + =


     

      यह भी देखें
      Close